May 26, 2024

नशा मुक्त ऊना अभियान के मोमनियार पंचायत में हर घर दस्तक अभियान के तहत एसडीएम बंगाणा ने भरा जोश 

0

ऊना / 2 नवम्बर / न्यू सुपर भारत

नशा मुक्त ऊना अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ऊना ने हर घर दस्तक अभियान शुरू किया है जो सभी ब्लॉकों की पंचायतों में चल रहा है। इसी कड़ी में अभियान को सफल बनाने के लिए ग्राम पंचायत मोमनियार में एसडीएम बंगाणा मनोज कुमार ने खुद घर-घर जाकर पूरी पंचायत टास्क फोर्स में जोश भरा है।

एसडीएम बंगाणा मनोज कुमार ने बंगाणा ब्लॉक की मोमनियार पंचायत में हर घर दस्तक अभियान के तहत लोगों को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों वाले जागरूकता संदेश दिया गया। उन्होंने बताया कि सभी कर्मचारी भी इस अभियान को सफल बनाने में पंचायत स्तर तक अपना पूरा सहयोग करेंगे ताकि हर घर नशे के खिलाफ़ जागरुक हो सके। उन्होंने कहा कि यदि किसी कारणवश कोई दिक्कत आती है तो वह नशा मुक्त ऊना अभियान के हेल्पलाइन नंबर 94180-64444 पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकता है। उन्होंने बताया कि नशे से बीमार व्यक्ति का इलाज़ करने के लिए हर ब्लॉक में दो अस्पतालों में नशे से बीमार व्यक्तियों के ईलाज़ हेतू शीघ्र ही सुविधा मिलेगी जिसके लिऐ डॉक्टर को स्पेशल ट्रैनिंग करवाई गई है।

बौल स्कूल के बच्चों ने मेंटर टीचर की सहायता से हर घर दस्तक अभियान के साथ नशे के खिलाफ़ रैली भी निकाली जिसमंे स्कूल का पूरा प्रशासन शामिल हुआ।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे ड्रग फ्री ऐप के बारे में भी पंचायत टास्क फोर्स के सदस्यों को जानकारी दी। 

इस मौके पर नशा मुक्त ऊना अभियान के मुख्य समन्वयक सतपाल रणावत, पंचायत प्रधान अंजना, उपप्रधान इकबाल सिंह, मानव सेवा समिति के सभी सम्मानित सदस्य, कुटलैहड़ कांग्रेस के सचिव सुरेश कुमार, पंचायत सदस्य, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, शिवालिक सेवा समिति के सदस्य, पंचायत टास्क फॉर्स के सदस्य, मेंटर टीचर अजय सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *