May 26, 2024

ज्वाहर नवोदय विद्यालय ऊना में विज्ञान ज्योति कार्यक्रम आयोजित

0

ऊना / 27 सितम्बर / न्यू सुपर भारत

विज्ञान ज्योति कार्यक्रम के तहत जवाहर नवोदय विद्यालय ऊना में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल संतोषगढ़, सीनियर सेकेंडरी स्कूल नंगडां, केंद्रीय विद्यालय सलोह व जेएनवी ऊना की विज्ञान ज्योति छात्राओं ने भाग लिया तथा विज्ञान मॉडल्स प्रस्तुत किए। कक्षा 12वीं की पुनीत शर्मा ने प्रथम, कृतिका ने द्वितीय व करानिया ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसके अतिरिक्त कक्षा दसवीं की प्रकृति शर्मा ने पहला, वाणी ने दूसरा व  शिवांगी ने तीसरा स्थाप प्राप्त किया। यह जानकारी जेएनवी ऊना के प्रधानाचार्य राज सिंह ने दी।

विज्ञान ज्योति समन्वयक अंकिता (पीजीटी भौतिक विज्ञान) ने छात्राओं को प्रोत्साहित किया और उन्हें उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।इस कार्यक्रम के निर्णायक अलोक शर्मा (पीजीटी जीव विज्ञान) और संजय कुमार (टीजीटी विज्ञान) थे, जिन्होंने सभी प्रोजेक्ट्स का मूल्यांकन किया और छात्राओं को बेहतर काम करने के लिए उनका मार्गदर्शन किया।

केंद्रीय विद्यालय सलोह की प्राचार्या नीलम गुलेरिया एवं जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य राज सिंह ने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिए और विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। इसके अतिरिक्त उन्होंने  छात्राओं को प्रोत्साहित किया और उनके मॉडल्स की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *