May 25, 2024

नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत रावमापा हरोली में विशेष लाइफ स्किल एजुकेशन सत्र आयोजित

0

ऊना / 6 फरवरी / न्यू सुपर भारत

जीवन कौशल में इजाफा होने से छात्रों को नशे की चपेट में अग्रसर होने से बचाया जा सकता है। इसी दिशा में नशामुक्त ऊना अभियान कारगर भूमिका निभा रहा है। जिला प्रशासन के तत्वावधान में स्कूल इंटरवेंशन कार्यक्रम के उत्साहवर्धक परिणाम सामने आ रहे हैं। नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत चरणबद्ध तरीके से स्कूलों में सेशन अयोजित किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में हरोली ब्लॉक के गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल हरोली में विशेष लाइफ स्किल एजुकेशन सत्र का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने नशों पर आधारित अपने अनुभव साझा किए। इसक अतिरिक्त बच्चों के साथ किए गए संवाद में पाठशाला के अंदर किए जा रहे नवचेतना माड्यूल के ऊपर चर्चा की गई जिसमें बच्चों ने बताया कि उन्हें स्कूल में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी  दी जा रही है।  

नशा मुक्त ऊना अभियान में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के मेंटर टीचर बलदेव राणा ने बताया कि छात्रों के साथ इस जीवन कौशल के विभिन्न मुद्दों पर सेशन आयोजित किए जा रहे हैं। 

स्कूल के रविंदर कुमार ने इस कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए जिला प्रसाशन का धन्यवाद किया तथा नशे के प्रति युवाओं को जागरूक करने पर  बहुत जोर दिया। उन्होंने पीयर इनफ्लूंस जैसे जरुरी विषयों पर भी चर्चा करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *