May 25, 2024

नशामुक्त ऊना अभियान के तहत सिहांणा पंचायत ने कहा नशे को न जिन्दगी को हां – परवेश रत्न

0

ऊना / 6 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

नशा मुक्त ऊना अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत सिहांणा में हर घर दस्तक अभियान चलाया गया जिसमें नशे को न जिन्दगी को हां का संदेश लोगों तक पहुंचाया गया। नायब तहसीलदार परवेश रत्न ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्रों में जानकारी के अभाव में कई बार लोग नशे से बचाव के तरीकों से अवगत नही होते हैं जिसकी वजह से आम लोग नशे से पीड़ित अपने लोगों का नशे से बचाव नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने हर घर दस्तक अभियान का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण स्तर पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक करना है। 

परवेश रत्न ने कहा कि हमें अपने बच्चों के ऊपर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। बच्चों को नशे के दुष्प्रभाव और उसके परिणामों की जानकारी देकर जागरूक करना जरूरी है ताकि बच्चे नशे से दूर रह पाएं। परवेश रत्न ने स्वयं नशामुक्त ऊना अभियान के हर घर दस्तक अभियान को आगे बढ़ाने के लिए कदम उठाया है उनके साथ स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान सुनील कुमार ने पंचायत टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ घर-घर जाकर दस्तक दी और लोगों से अपील की कि नशामुक्त अभियान में जुड़कर समाज और बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करें।

इस मौके पर उप प्रधान मनजीत पंचायत मेंबर ब्रह्म दास, कुसुम लता, प्रमिला, मनोज, उर्मिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुमन, अंजना आशा कार्यकर्ता समीना, पुष्पा , नशामुक्त ऊना अभियान की टीम से बंगाणा ब्लॉक के मुख्य समन्वयक सतपाल रणावत, महिला मंडल और स्थानीय लोग आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *