May 25, 2024

ईवीएम और वीवीपैट मशीन के प्रदर्शन से मतदाता किए जागरूक

0

 मंडी / 4 जनवरी / न्यू सुपर भारत

सदर विधानसभा मंडी के मतदान केन्द्र  स्थाहन, धवाली बडैहर, खलणु, लगधार, ब्यार, टिल्ली, मनयाणा और चनवारी के मतदाता ईवीएम और  वीवीपैट मशीनों का प्रदर्शन कर जागरूक किए गए। इसके लिए ग्राम पंचायत टिल्ली, राजकीय प्राथमिक पाठशालाओं सुराहाटी और मनयाणा में तथा राजकीय उच्च पाठशाला खलणु में ईवीएम और वीवीपैट प्रदर्शन स्थल स्थापित किए गए थे।

यह जानकारी देते हुए सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम मंडी सदर ओम कांत ठाकुर ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी मतदान केंद्रों के मतदाताओं को ईवीएम के द्वारा वोट करने की जानकारी प्रदान करने के लिए ईवीएम मशीन का प्रदर्शन व प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है। ईवीएम प्रदर्शन के माध्यम से इन मतदान केन्द्रों के मतदाताओं  को मतदान के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की गई वहीं उन्हें मशीन की कार्यप्रणाली की भी जानकारी दी गई।  उन्होंने बताया कि मतदाताओं को जिस उम्मीदवार को उन्होंने वोट करना है उसको बैलेट यूनिट से कैसे वोट डाला जाएगा और वोट डालने के उपरांत वीवीपैट मशीन से कैसे उसका मिलान करना है, यह सब बताया गया।

 
उन्होंने बताया कि इस दौरान मतदाताओं ने बड़ी संख्या में इवीएम और वीवीपैट प्रदर्शन स्थल पर उपस्थित होकर ईवीएम मशीन के बारे में न केवल जानकारी ली बल्कि वोट कैसे डाला जाता है यह भी कर के भी देखा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मतदान केन्द्र सरवरी बुनाली, सपलोह, सैण, मदवाहन सनयारड़ के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ईवीएम मशीनों का प्रदर्शन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *