May 25, 2024

अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुकाजी मेले की स्मारिका के लिए लेख आमंत्रित

0

नाहन / 17 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

 सिरमौर जिला का प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुकाजी मेला आगामी 22 से 27 नवंबर तक श्री रेणुकाजी में धूमधाम के साथ आयोजित किया जाएगा। मेले की तैयारियां शुरू हो चुकी है। उपायुक्त सुमित खिमटा ने कहा कि मेले की स्मृतियों को संजोकर रखने के लिये एक स्मारिका का प्रकाशन भी किया जा रहा है। स्मारिका का विमोचन मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू मेले के शुभारंभ अवसर पर करेंगे।

सुमित खिमटा ने कहा कि स्मारिका में जहां हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल तथा अन्यों ें के संदेश प्रकाशित किये जाएंगे, वहीं श्री रेणुकाजी व भगवान परशुराम के इतिहास, जिला के विकास व जिला के धार्मिक स्थलों, मेलों व त्योहारों के अलावा जिला की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत से संबंधित लेखों को भी समाहित किया जाएगा।उपायुक्त ने जिला के लेखकों, साहित्यकारों, कवियों तथा अन्य बुद्धिजीवियों से स्मारिका के लिये लेख आमंत्रित किये हैं। अच्छी कविताओं को भी सम्मिलित किया जा सकता है।

ये लेख आगामी 10 नवम्बर से पहले जिला लोक संपर्क अधिकारी के कार्यालय में निजी तौर पर, बाई पोस्ट अथवा ईमेल  डीपीआरओसिरमौर एट द रेट जीमेल डॉट कॉम [email protected]  अथवा व्हाट्सएप नम्बर 9418069064 पर भेजे जा सकते हैं। लेख के साथ अपना पासपोर्ट साईज फोटो अथवा लेख से संबंधित फोटोग्राफ भी भेजना होगा। लेख को स्मारिका में प्रकाशित करने का निर्णय स्मारिका समिति द्वारा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *