May 25, 2024

हिमाचल में बड़ा उलटफेर : भाजपा के हर्ष महाजन जीते

0
Himachal Rajya Sabha Election Result

शिमला / 27 फरवरी / न्यू सुपर भारत

हिमाचल में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। राज्यसभा की सीट के लिए मंगलवार को हुए मतदान का नतीजा घोषित कर दिया गया हैं। भारतीय जनता पार्टी के हर्ष महाजन ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को हराकर लोकसभा चुनाव जीता। दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले.

इसके बाद आख़िरी नतीजा बीजेपी की जीत के तौर पर निकला. हिमाचल प्रदेश लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के हर्ष महाजन ने जीत हासिल की। संसद में बहुमत होने के बावजूद कांग्रेस पार्टी के अभिषेक मनु सिंघवी चुनाव हार गये.

मतदान में दोनों को 34 के मुकाबले 34 वोट मिले। इसके बाद, लॉटरी निकालकर भाजपा उम्मीदवार को विजेता घोषित किया गया। हर्ष महाजन आज तक कोई भी चुनाव नहीं हारे हैं।

इस बीच नौ विधायकों की क्रॉस वोटिंग से सीएम सुखविंदर सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार खतरे में पड़ गई है. हिमाचल प्रदेश में 6 कांग्रेस और 3 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की.

हार के बाद अभिषेक मनु सिंघवी का बयान

अभिषेक मनु सिंघवी ने कांग्रेस आलाकमान, मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू और प्रदेश कांग्रेस का आभार व्यक्त किया. उन्होंने तीन निर्दलीय समेत क्रॉस वोटिंग करने वाले पार्टी के छह सांसदों को भी धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने कल रात हमारे साथ भोजन किया था। उन तीनों ने आज सुबह हमारे साथ नाश्ता किया। उन्होंने हमें शिक्षा दी. इस दौरान सिंघवी ने हर्ष महाजन को बधाई दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *