May 25, 2024

उपमुख्यमंत्री ने घौड़ में निपटाईं 60 समस्याएं , किसी की पानी तो किसी की डंगे-सड़क की समस्या हुई छूमंतर

0

मंडी / 20 जनवरी  / न्यू सुपर भारत

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने घौड़ में हुए सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में लगभग 60 जन समस्याओं का मौके पर समाधान किया। इसके अलावा उन्होंने लोगों की मांगों को स्वीकृत कर विकास कार्यों के लिए लाखों रुपये की मदद दी। कार्यक्रम में क्षेत्र की 8 पंचायतों सरध्वार, चौकी चंद्राहन, रियुर, लोअर रिवालसर, कोठी गैहरी,  दूसरा खाबू, दरब्यास तथा सरकीधार के लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया।

कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री के सामने जब डोह के संत राम और रियुर की गौरी देवी के रहने का पक्का ठिकाना ना होने की समस्या आई तो उन्होंने मौके पर ही दोनों मामलों में मुख्यमंत्री आवास योजना में उनके लिए आवास स्वीकृत कर दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इसे लेकर तमाम औपचारिकताएं पूरा करने के निर्देश दिए। आवास मिलने की खुशी से गदगद दोनों लाभार्थियों ने सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम की खूब प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार गरीब गुरबों की तरफदारी करने वाली सरकार है, जिससे उन जैसे अनेकों दुखियारे लोगों का जीवन सुधर रहा है।

अग्निहोत्री ने छज्जवाण खाबू में पानी की समस्या को दूर करने की मांग पर मौके पर ही गांव के लिए 25000 लीटर क्षमता का टैंक बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को मामले में तुरंत कार्रवाई को कहा। उन्होंने कहा कि बल्ह विधानसभा में 40 करोड़ की पेयजल स्कीम जल्दी तैयार कर दी जाएगी।राजकीय उच्च विद्यालय छज्जवाण खाबू की दीवार तथा अन्य कार्य के लिए 3 लाख रुपये देने की घोषणा की।

उन्होंने लोगों की पेयजल से जुड़ी समस्याओं पर अधिकारियों को यह तय बनाने को कहा कि कोई भी घर पानी के नल और जल से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के सबके घरों में जल तथा खेतों के लिए सिंचाई सुविधा तय बनाई जा रही है।उन्होंने विभिन्न पंचायतों में बस सेवाएं चलाने तथा रूट विस्तार की मांगों पर अधिकारियों को उपयुक्त कार्रवाई को कहा।
उन्होंने स्थानीय पंचायत प्रधान पवन ठाकुर की मांग पर डीसी मंडी को सरध्वार पंचायत में विभिन्न विकास कार्यों के लिए समुचित धन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *