May 25, 2024

भटियात के गरनोटा में आयोजित हुआ सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम

0

चंबा / 20 जनवरी / न्यू सुपर भारत

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा जन कल्याण को सर्वोपरि रखते हुए विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों एवं नीतियों का कार्यान्वयन सुनिश्चित बनाया जा रहा है ।विधानसभा अध्यक्ष आज भटियात विधानसभा क्षेत्र के गरनोटा में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान को लेकर सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम को महत्वपूर्ण बताते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं के लाभ से वंचित जनसाधारण को विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी प्रदान कर उन्हें लाभान्वित करना भी ऐसे कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्यरहता है ।

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जन कल्याण को विशेष प्राथमिकता प्रदान कर विभिन्न योजनाओं को लागू किया जा रहा है।सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में लोगों द्वारा 32 शिकायतें तथा 96 मांगे रखी गई।कुलदीप सिंह पठानिया ने लोगों से सीधा संवाद करते हुए समस्याओं को सुना और अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया गया।राजस्व विभाग द्वारा इस मौके 18 भूमि के इंतकाल किए गए तथा 4 प्रमाण पत्र भी जारी किए।

कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन भी किया गया इसमें 133 लोगों की स्वास्थ्य जांच, विभिन्न प्रकार के नि:शुल्क टेस्ट, दवाइयों का वितरण तथा 21 अपंगता प्रमाण पत्र जारी किए । आयुष विभाग द्वारा भी 153 लोगों की स्वास्थ्य जांच करने के साथ दवाइयां भी वितरित की गई।4 लोगों के आधार कार्ड बनाये गए।इस दौरान लोगों की जानकारी एवं जागरूकता के लिए विभिन्न विभागीय योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी स्टॉल लगाए गए ।

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने धन्यवाद प्रस्ताव रखते हुए कहा कि शिकायतों को मुख्यमंत्री सेवा संकल्प पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा ।इस दौरान कांग्रेस खंड इकाई गरनोटा ने 11 हजार की राशि का मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में सहयोग किया।
इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष को स्थानीय पंचायत के उप प्रधान अरुण शर्मा सहित पंचायती राज प्रतिनिधियों ने शाॅल एवं टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया।पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, एसडीएम चुवाड़ी पारस अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के ज़िला अधिकारी, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *