May 26, 2024

शांति, भाईचारे के रास्ते पर मिलकर चलें, यही गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजली – सांसद प्रतिभा सिंह

0

मंडी / 2 अक्तूबर / न्यू सुपर भारत

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने लोगों से गांधी जी के दिखाए सत्य, अहिंसा व शुचिता के मार्ग के अनुसरण का आह्वान किया है। उन्होंने ग़ांधी जयंती पर मंडी के गांधी भवन में आयोजित सर्व धर्म सभा में कहा है कि आज देश में भाजपा जिस प्रकार धर्म,जाति के नाम पर नफरत की राजनीति कर रही है वह बहुत ही दुखदाई है। उन्होंने बापू के दिखाए शांति,भाईचारे के रास्ते पर चलने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि हम सबको देश की एकता व अखंडता बनाए रखने को आगे आना होगा। यही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

सांसद ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर मंडी में आयोजित समारोह में अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।उन्होंने सभी से गांधी जी और शास्त्री जी के समानता के मूल्यों पर आधारित समाज बनाने के स्वप्न को साकार करने केे लिए मिलकर प्रयास करने का आग्रह किया ।वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कौल सिंह ने कहा कि देश की आजादी में बापू का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि आज देश में भाई चारे को मजबूत करने के लिये सभी को एकजुट होकर आगे आना होगा।

इससे पहले सांसद प्रतिभा सिंह ने जिला प्रशासन, नगर निगम मंडी और मंडीवासियों द्वारा प्रातः 6 बजे मंडी शहर में निकाली प्रभात फेरी में भाग लिया। प्रभात फेरी में सांसद के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर, नगर निगम मंडी की महापौर दीपाली जसवाल,प्रदेश काँग्रेस कमेटी के महासचिव चेतराम ठाकुर, प्रदेश काँग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पुष्पराज,एसडीएम सदर ओमकांत ठाकुर, गांधी भवन मण्डी की अध्यक्ष कृष्णा टंडन, पार्षद अल्कनंदा हांडा, तोष कुमार,कांग्रेस नेता आकाश शर्मा, आशा चोपड़ा, तरूण पाठक, योगेश पटियाल, दीपक पठानिया, विनय कुमार व राजकीय वल्लभ काॅलेज के एन एस एस छात्रों, अधिकारियों, कर्मचारियों, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों, स्कूली बच्चों व शहरवासियों ने भाग लिया।इस दौरान भाषा एवं संस्कृति विभाग के कलाकारों व राजकीय वल्लभ काॅलेज के एनएसएस के छात्रों ने गांधी जी के प्रिय भजनों के गायन से समा बांधा।

प्रभात फेरी सेरी मंच से आरंभ होकर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक (कन्या) विद्यालय समखेतर, बालकरूपी मंदिर, चौहाटा बाजार, भगवाहन मोहल्ला, सनातन धर्मसभा,पोस्ट ऑफिस होते हुए संकन गार्डन काॅम्लेक्स की परिक्रमा करते हुए गांधी चौक पर संपन्न हुई। जहां सांसद प्रतिभा सिंह व अन्य सभी लोगों ने पूज्य बापू की मूर्ति पर माल्यार्पण कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्य स्मृति को भी नमन किया।इसके उपरांत गांधी भवन में प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया। सांसद ने प्रार्थना सभा में भी शिरकत की। इस संगीतमयी प्रार्थना से वातावरण भक्तिमय हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *