May 25, 2024

धर्मपुर में विभिन्न विभागों कीआपदा प्रभावित 90 प्रतिशत से अधिक योजनाएं बहाल

0

मंडी / 28 सितम्बर / न्यू सुपर भारत

 विधायक चंद्र शेखर ने  कहा कि वर्तमान समय में विधानसभा क्षेत्र में आपदा प्रभावित  90 प्रतिशत से अधिक सड़कें, जलशक्ति विभाग की स्कीमें और बिजली की सप्लाई बहाल कर दी गई है और अब घरों में जो नुकसान हुआ है उस तरफ ध्यान देने के निर्देश प्रशासन को कर दिए हैं । विधायक ने कहा कि सरकार ने आपदा ग्रस्त लोगों की हर उचित मदद की है और अब सरकार का पूरा ध्यान लोगों के पुनर्स्थापन की तरफ है।

विधायक ने कहा कि बरसात की वजह से क्षेत्र में  जो विकास कार्य रुके पड़े हैं, उन्हे अब गति प्रदान की जायेगी और बरसात से जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए भी विशेष अभियान चलाकर विकास कार्यों को तेज किया जाएगा।  विधायक चंद्रशेखर ने गुरुवार को विधानसभा क्षेत्र की पंचायत  पिपली भराड़ी के कौहण, करनोहल, पाड़च्छू, सज्जाओ पीपलू , पनिहौर, के रखोह,  दारपा, पंचायत के धाड़ गांवों में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस बार भारी  बरसात से  प्रदेश भर में जान -माल को  भारी क्षति पहुंची ।  पेयजल योजनाएँ , सड़कें  क्षतिग्रस्त हुईं, विद्युत आपूर्ति  बाधित हुई, अनेकों अन्य  योजनाएं  प्रभावित  हुईं  । उन्होंने कहा कि धर्मपुर  विधानसभा क्षेत्र की  भी प्रत्येक  पंचायत में  भारी नुकसान हुआ है। विधायक ने कहा कि बरसात से क्षेत्र की सभी सड़कें  बंद पड़ी थी और जलशक्ति विभाग की अधिकतर स्कीमें क्षतिग्रस्त हो गई थी और बिजली की सप्लाई भी बुरी तरह से प्रभावित हुई थी।   

विधायक ने कौहण  में  दो अलग -अलग रास्तों के लिए 2 -2 लाख रूपए व 10 सोलर लाईटस  देने, करनोहल में  युवक मंडल को 2 लाख रुपये  व मंदिर परिसर के  रखरखाव के लिए  2 लाख रुपये देने की घोषणा की ।

 इस  अवसर पर एसडीएम  सरकाघाट  स्वाति डोगरा, बीडीओ  अशमिता ठाकुर ,लोकनिर्माण ,जलशक्ति  व बिजली विभाग के अधिशाषी अभियन्ता  ,संबंधित  पटवारी व पंचायत  सचिव भी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *