May 18, 2024

 ग्रामीण क्षेत्रों में सिंचाई की बेहतर सुविधाएं करवाई जाएंगी उपलब्ध: पठानिया

0

शाहपुर / 05 मार्च /  न्यू सुपर भारत

शाहपुर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में सिंचाई की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी इस के लिए नई कूहलों के निर्माण के साथ साथ पुरानी कूहलों का जीर्णोद्वार भी सुनिश्चित किया जाएगा। यह उद्गार विधायक केवल सिंह पठानिया ने मंगलवार को बागड़ू पंचायत के पुहाड़ा में कृषि विभाग हिमाचल प्रदेश फसल विविधीकरण प्रोत्साहन परियोजना के अंतर्गत बहाव सिंचाई कूहल का शिलान्यास करने के उपरांत दी।

विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि वर्तमान सरकार मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु के नेतृत्व में चुनावी वायदों को चरणबद्व तरीके से पूर्ण कर रही है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रूपये की राशि देने की गारंटी को भी अमलीजामा पहनाया गया है। विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि किसानों के लिए हिम उन्नति योजना आरंभ की गई है जिसके तहत क्षेत्र की विशेष की क्षमता के अनुरूप दूध, दालों, सब्जियों, फलों, फूलों तथा नगदी फसलों के क्लस्टर बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही 500 करोड़ रूपये की हिम गंगा योजना आरंभ की गई है ताकि किसानों की आमदनी में इजाफा हो सके।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में शाहपुर विस क्षेत्र में 34 गांवों को सड़कों के साथ जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बागड़ू पंचायत का पंचायत घर बनाया जाएगा तथा दो शमशान घाट जीर्णोद्वार के लिए भी आवश्यक मदद की जाएगी जबकि राजकीय माध्यमिक पाठशाला पुहाड़ा खेल के मैदान के रखरखाव के लिए नालियां  बनाई जाएगी।

इस मौके पर ब्लॉक् काँग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा,प्रदीप बलोरिया, प्रधान प्रकाश चंद, उप प्रधान अनिल कुमार,कुहल कमेटी प्रधान रमेश चंद, कुहल कमेटी उप प्रधान करतार चंद, कुहल कमेटी सेक्टरी सरूप चंद सहित जायका प्रोजेक्ट बीपीएम नंदनी कपूर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *