May 19, 2024

नगरोटा विस क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में विकास कार्यों का किया निरीक्षण  

0

धर्मशाला / 13 नवंबर / न्यू सुपर भारत

पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे इस के लिए विभागीय अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके।सोमवार को पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने नगरोटा विस क्षेत्र के सदधू बड्गा, टोरू, सरूहट, कंडी और कौआ विकास कार्यों का निरीक्षण करने तथा लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत कहा कि वर्तमान सरकार ने आम जनमानस को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए विभिन्न योजनाएं तथा कार्यक्रम आरंभ किए हैं इन योजनाओं का लाभ ग्रामीण स्तर तक पात्र लोगों तक पहुंचे इस के लिए उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं।

बाली ने कहा कि गांवों में बेहतर सड़क, स्वास्थ्य तथा शिक्षा की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र में पंचायतों में विकास कार्यों के लिए किसी भी स्तर पर धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। नगरोटा विस क्षेत्र में हर घर नल और बेहतर पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि लोगों को पेयजल की बेहतर सुविधा मिल सके इसके साथ ही महिला स्वयं सहायता समूहों के सुदृढ़ीकरण पर भी आवश्यक बल दिया जा रहा है स्वयं सहायता समूहों के गठन के माध्यम से महिलाओं की आर्थिक स्थिति बेहतर की जा रही है, स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों की बिक्री के लिए हिम ईरा शाॅप भी खोली जाएंगी।

उन्होंने कहा कि विकास पुरूष जीएस बाली ने नगरोटा विस क्षेत्र में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं उनके कार्यों को आगे बढ़ाते हुए नगरोटा विस क्षेत्र को पूरे राज्य में आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। आरएस बाली ने कहा कि लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए पंचायत स्तर पर स्वयं लोगों की समस्याओं का निवारण सुनिश्चित कर रहे हैं ताकि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं झेलनी पड़े।

इस अवसर पर एसडीएम कांगड़ा मुनीष शर्मा, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सुरेश वालिया, बीडीओ राजेश सिंह, आर.एम राजकुमार, एसडीओ पीडब्ल्यू डी सुनील चैधरी, एसडीओ आईपीएच नितिन चनोरिया, तहसील कल्याण अधिकारी सुभाष चंद, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह, पंचायत प्रधान मधुसूदन, मनोज कुमार, अल्पना, बीडीसी अमित शर्मा, चंगर कांग्रेस प्रधान तिलक राज, जनरल सेक्रेटरी अजय सिपहिया, जनरल सेक्रेटरी अजय कटोच सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *