May 18, 2024

जिप उम्मीदवारों के लिए लघु सचिवालय झज्जर में स्थापित हुआ हेल्प डेस्क : एडीसी

0

झज्जर / 12 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

पंचायती राज संस्थाओं के छठे आम चुनाव में जिला परिषद, झज्जर के पार्षद पद के उम्मीदवारों के लिए जिला मुख्यालय स्थित लघु सचिवालय परिसर के भूतल पर विशेष हेल्प डेस्क स्थापित कर दिया गया है। इस हेल्प डेस्क से उम्मीदवार नामांकन के लिए आवश्यक फार्म प्राप्त कर सकेंगे। वहीं लघु सचिवालय के प्रथम तल पर डीसी कोर्ट में नामांकन दाखिल होंगे।

जिला परिषद चुनाव की सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एडीसी सलोनी शर्मा ने बुधवार की शाम लघु सचिवालय परिसर में हेल्प डेस्क, कोर्ट रूम व नामांकन को लेकर किए गए इंतजामों का निरीक्षण किया।

सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने हेल्प डेस्क पर कर्मचारियों को पर्याप्त संख्या में नामांकन के लिए आवश्यक फार्म चार, चार क व चार ख उपलब्ध करने के निर्देश दिए। जिला परिषद के उम्मीदवार को नामांकन में यह तीन फार्म भरने होंगे।

जिनमें फार्म चार क व ख को सत्यापित करवाना होगा। इसके साथ ही सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक, प्राथमिक सहकारी कृषि विकास बैंक व पैक्स से बेबाकी प्रमाण पत्र, बिजली विभाग के बिल की अदायगी का प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता व जन्म तिथि के प्रमाण पत्र, प्रतिभूति जमा राशि की रसीद, घर में कार्यशील शौचालय के बारे में हलफनामा, आपराधिक मामलों की रिपोर्ट, राजनीतिक दलों से संबंधित उम्मीदवार को फार्म ए व बी, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को जाति व रिहायशी प्रमाण पत्र की राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित प्रति भी फार्म के साथ लगानी होगी।

एडीसी ने कोर्ट रूम में उम्मीदवारों की सुविधा के लिए स्थापित टेबल पर उम्मीदवारों का मतदाता सूची से नाम की जांच, आरक्षित वार्ड, पूर्व में अयोग्य घोषित व डिफाल्टरों की सूची से मिलान आदि से जुड़े दस्तावेजों के बारे में संबंधित कर्मचारियों से जानकारी ली। उन्होंने बताया कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 14 अक्टूबर से 19 अक्टूबर (16 अक्टूबर रविवार को छोडक़र) तक जारी रहेगी। जिला परिषद के लिए लघु सचिवालय, झज्जर स्थित उपायुक्त कोर्ट में प्रात: 10 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। इस दौरान जिला परिषद के सीईओ प्रदीप कौशिक भी साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *