June 2, 2024

कर्मचारी निर्धारित समय अवधि में करें कार्यों का निपटान : एसडीएम प्रतीक हुड्डा

0

टोहाना / 13 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

उपमंडलाधीश प्रतीक हुड्डा ने लघु सचिवालय स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यालय में तय समय पर सभी की हाजिरी सुनिश्चित हो व कार्यालय में साफ-सफाई तथा रिकॉर्ड को दुरूस्त करके रखें। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यालय में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने बुधवार को सायं 4.45 बजे लघु सचिवालय स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हाजिरी रजिस्टर चेक किया गया व गैर हाजिर पाए गए कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाबतलबी की। उन्होंने कहा कि लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कर्मचारियों एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वे समय पर कार्यालय आना सुनिश्चित करें।

कार्यालय से गैर हाजिर व ड्यूटी में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्यालय में अधिकारी व कर्मचारी समय पर आएं और अपने कार्य को समयवधि में निपटाएं। उन्होंने कहा कि कर्मचारी की सीटिंग बेहतर हो, ताकि आमजन को अपने कार्य करवाने में किसी प्रकार की परेशानी न आए।

उन्होंने कहा कि कार्यालय में अच्छे से साफ-सफाई होनी चाहिए, ताकि स्वच्छता का एक माहौल बना रहे और कार्य करने में भी कोई परेशानी न आए। उन्होंने कार्यालयों के शौचालयों का विशेष रुप से निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शौचालयों की सफाई नियमित रुप से करवाई जाए, ताकि कर्मचारियों के साथ-साथ आमजन को भी कोई दिक्कत न हो। उन्होंने निर्देश दिए कि सरकार द्वारा जारी हिदायतानुसार आमजन के कार्य तत्परता से करें तथा कार्यालय में साफ सफाई की ओर विशेष ध्यान रखें। उन्होंने ने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी समय पर कार्यालय में आए और आमजन के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर निपटाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *