May 18, 2024

प्रदर्शनी स्टॉल्स का निरीक्षण कर दस्तावेज को मंजूरी का लाभ लेने के लिए परामर्शदाता

0

फतेहाबाद / 28 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री नारायण व रतिया के विधायक श्री लक्ष्मण नपा ने धर्मशाला को भूना खंड के गांव भूथन सोसायटी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थी कर नागरिकों को हमारा संकल्प विकसित भारत 2047 की शपथ दिलाई। इसके साथ ही उन्होंने भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद के दौरान प्रदर्शनी स्टॉल्स के निरीक्षण में सरकार की मंजूरी का लाभ लेने के लिए अलग-अलग बैठकें निकालीं। उन्होंने रिव्यू के सवालों को ध्यान में रखते हुए सुना और ज्यादातर सवालों के जवाब ही दिए। जनता की सुविधाओं के आधार पर अधिकारियों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

कार्यक्रम को लेकर घोषणा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के ओजस्वी नेतृत्व में देश व प्रदेश में दिन-दौगुनी रात-चौगुनी विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था भारत की है और आज पूरी दुनिया में भारत की प्रति नजरिया बदल गया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आने वाले वर्षों में भारत विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बनेगा। मोदी की साख वाली गाड़ी का मुख्य उद्देश्य मोदी और मनोहर सरकार द्वारा जनता का कल्याण के लिए बनाई गई नागरिकता का लाभ मशीन पर खरीददारी का है। मोदी जी ने आदर्श दिया है कि मेरे देश में कोई भूखा नहीं सोएगा, कोरोना काल से अब तक और आने वाले पांच साल तक पांच-पांच किलो अनाज देने की व्यवस्था है।

उन्होंने कहा कि पिछले नौ सागरों में चार करोड़ लोगों को मकान दिए गए और घरों में मकान, बिजली, पानी के कनेक्शन और शौचालय बनाए गए। मोदी जी ने देश के किसान के लिए समय पर बीज और खाद की व्यवस्था दी। ऐसे उत्पाद किसानों को छह हजार रुपये हर चार महीने के बाद दो हजार रुपये के किश्त के रूप में किसानों को दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव-गांव चल रही है इस संकल्प यात्रा के माध्यम से आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक सूची हैं, जिसमें इस यात्रा के माध्यम से जनता के बीच सामंजस्य बिठाया जा रहा है।

इस मौक़े के प्रमुख श्री लक्ष्मण नापा ने कहा कि समाज के अंतिम व विमर्श व्यक्तियों को ही आत्मनिर्भरता व विकसित भारत की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है। सरकार ने गरीबों, ईसाइयों और ईसाइयों को विकास की मंजूरी में भागीदार बनाया है। भारत को वर्ष 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित देश बनाने में समाज के अंतिम व्यक्ति को अपना योगदान देना होगा। जाति, संप्रदाय से ऊपर शैतान समाज के अंतिम व जातिवाद संवादों का विकास प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के प्रयास से देश-प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन का दौर शुरू हो गया है, इसी उद्देश्य से समाज के अलग-अलग लोगों को घर बैठे सरकार की अंत्योदय और जन कल्याण को समर्पित मंजूरी का लाभ मिल रहा है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद कार्यक्रम में केंद्र सरकार द्वारा क्रियान्वित किया जा रहा है विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों को अभिभाषण स्क्रीन पर चित्रित किया जा रहा है और मंजूरी से लेकर लोगों के विचारों को मेरी कहानी जापानी के माध्यम से साझा किया जा रहा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का संदेश भी स्क्रीन पर दिखाया गया। विधायक ने कहा कि रतिया विधानसभा क्षेत्र के विकास के मामले में अग्रणी पंक्ति में आने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास जारी है। विकास कार्यों के लिए सरकार ओर से धन की कमी नहीं आने देगी। उन्होंने कहा कि विकसित भारत यात्रा में ग्रामीण विकास का लाभ उठा रहे हैं।

इस अवसर पर प्रभावशाली बलदेव ग्रोहा, भीम लांबा, सुंदरा वर्मा, बीडीपीओ राज सिंह, सुमन रानी, ​​एडवोकेट जोड़ा जोड़ा, सुभाष सिवाच, इंद्राज मोंगा, राजपाल बेनीवाल, मनदीप योगी, मया राम गोदारा, मुख्तयार सिंह बाजीगर, गुलशन हंस, सीबी चंदेल, हरीश आहूजा, तारिक चौधरी, राजबीर नाहला, मजी राम, विक्रम, महेंद्र कुल डीह समेत विभिन्न इलाक़ों के अधिकारी-कर्मचारी, विभिन्न इलाक़ों के पंच-सरपंच और इलाक़े के प्रभावशाली नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *