June 2, 2024

कोरोना के उपचार और रोकथाम में हरियाणा अग्रणी : विज

0

बाढ़सा / 21 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बाढ़सा स्थित एम्स राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में इंफोसिस फाउंडेशन के लोकार्पण अवसर पर कहा कि पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश के 100 करोड़ लोगों ने कोरोना वैक्सिनेशन का सुरक्षा कवच पहन लिया है।

जबकि देश की आबादी का मात्र दो प्रतिशत हिस्सा हरियाणा के 2.5 करोड़ नागरिकों ने कोरोना का टीका लगवा लिया है। करीब नौ महीने पहले शुरू हुए टीकाकरण अभियान को निरंतर बड़े स्तर पर सफलतापूर्वक चलाने के लिए पूरा स्वास्थ्य विभाग बधाई का पात्र है। उन्होंने कहा कि हरियाणा कोरोना संक्रमित लोगों के उपचार और संक्रमण की रोकथाम में अग्रणी राज्य रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री विज ने कहा कि पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश के वैज्ञानिकों, डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टॉफ ने बेहतरीन कार्य किया है। पीएम मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में टीकाकरण अभियान को जन आंदोलन का रूप दिया गया है। जल्द ही देश और प्रदेश के सभी नागरिकों का टीकाकरण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर को सफलतापूर्वक नियंत्रण किया है। सघन टीकाकरण कार्यक्रम से कोरोना की तीसरी लहर को रोकने में हम अभी तक सफल हुए हैंं।

अनिल विज ने कहा कि जिस नागरिक ने अभी तक कोरोना का टीका नहीं लगवाया है, वह जरूर कोरोना का टीका लगवाए।  सभी नागरिक अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों पर  टीकाकरण कार्यक्रम पूरे जोर- शोर से निशुल्क चल रहा है। यह स्वयं की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए जरूरी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कुछ विपक्षी दल के लोगों ने कोरोना वैक्सीन के बारे में तरह -तरह की भ्रांतियां फैलाई, अब वही लोग भी सपरिवार कोरोना का टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैंं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *