May 18, 2024

इंटीग्रेटिड हेल्थ प्लेटफार्म इंर्फोेमेशन में प्रथम स्थान पाने पर डीसी ने चिकित्सकों को दी बधाई

0

झज्जर / 21 नवंबर / न्यू सुपर भारत

  डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने मरीजों की बीमारी के लक्षण और बेहतर उपचार को लेकर देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है। साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े चिकित्सकों की टीम से निरंतर आमजन की सेवा का संकल्प जारी रखने का आह्वान भी किया है।उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश भर में इंटीग्रेटेड हेल्थ प्लेटफार्म इंर्फोमेशन (आईएचआईपी) पोर्टल पर प्रतिदिन लैब से लेकर डॉक्टरों के डायग्नोज के आकलन करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा सर्वे किया गया था।

जिसमें भारत वर्ष में हरियाणा के झज्जर जिला प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। जिनमें बीमारी के लक्षणों की जल्द पहचान करने और मरीजों को बेहतर उपचार देकर स्वस्थ बनाने की पहल की गई है। अब  विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा झज्जर जिले की बेहतरीन कार्यप्रणाली की लघु फिल्म तैयार देश व विदेश में अनुकरण के लिए भेजा जाएगा। जोकि पूरे झज्जर जिलावासियों के लिए गौरव का विषय है।

डीसी ने स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिगत आमजन की सेवा में लगे चिकित्सकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सब चिकित्सकों की मेहनत का परिणाम है,जिससे झज्जर जिला को पूरे देश ही नहीं विदेशों में भी नई पहचान मिलेगी। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा पूरे विश्व में झज्जर में लोगों को मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी डॉक्यूमेंट्री का प्रसारण किया जाएगा,जिसमें यहां मरीजों को मिलने वाले उपचार की विश्वभर में प्रदर्शित होगी।

साथ ही किसी भी बीमारी की आउट ब्रेक होने पर उस पर कैसे काबू पाया जाए और बीमारी को दूसरे राज्यों में फैलने से किस प्रकार रोका जा सके,आदि की जानकारी मिलेगी। डीसी कैप्टन शक्ति ङ्क्षसह ने सिविल सर्जन डा ब्रह्मदीप सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बधाई देते हुए आमजन को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *