May 18, 2024

सीएम विंडों एवं जनसंवाद कार्यक्रम में प्राप्त की गई ब्लूटूथ सेवा तत्परता से: डीसी अजय सिंह तोमर

0

हैदराबाद / 21 नवंबर / न्यू सुपर भारत

अविश्वासी अजय सिंह तोमर की मंगलवार को न्यूनतम सचिवालय के ऑडिटोरियम में सभी विभागों के प्रमुखों की मासिक बैठक आयोजित की गई। व्होल ने कहा कि सीएम पीडीएफ, जन संवाद कार्यक्रम में प्राप्त सहायता का समर्थन अधिकारी तत्परता से करें। इसके साथ ही अधिकारी समय-समय पर जनसंवाद पोर्टल की भी जांच करें।उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जनता के आंदोलन के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और सेवाओं के लाभ पात्रों को लेकर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। अहिल्या ने विभाग के अनुसार उनके द्वारा किए गए श्रमिकों की समीक्षा की और प्लांट्स पढ़े गए विकास कार्यों को निर्दिष्ट किया और निर्धारित अवधि में पूरी फिल्म के निर्देश दिए।

बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि नागरिकों के कर्तव्यों का आधार बनाया जाए। जनता को सरकार द्वारा लागू की गई नागरिकता संशोधन का लाभ उठाने के लिए अधिक से अधिक एकजुटता दिखानी चाहिए। संबंधित विभाग के अधिकारी पात्र नामों की परिभाषा का लाभ देने में देरी ना करें।अजय सिंह तोमर ने जिले में विधि व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की और संबंधित विभाग के अधिकारियों से विचार-विमर्श किया। पुलिस विभाग से कहा गया है कि अभी तक शस्त्र लाइसेंस सूची में शामिल नहीं किया गया है, उनके बारे में पूरी जानकारी कर जांच कार्रवाई अमल में लाई गई है।

उन्होंने पीसी एंड पीएंडटी, पॉक्सो, नारको, टास्क फोर्स, स्कैन व एसटी, पुलिस सहायता, बाल श्रम कानून, लिंगनुपात, लाइब्रेरी सहित विभिन्न द्वारा जारी किए गए कार्य की जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से लिंगनुपात, बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, टीबी और मलेरिया की रोकथाम के बारे में चर्चा की और कहा कि कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए समर्थक दल द्वारा छापामारी की गई और दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई। में लाई जाए. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से कहा कि डिज्नी का स्टॉक भी पूरा रखो।

रैनबसेरों के प्रशासन के लिए निर्देश दिए गए हैं कि रैनबसेरों को कोई परेशानी न हो। रेन बसेरों में स्वतंत्रता, बिजली, पानी आदि पर विशेष ध्यान दें। समय-समय पर संबंधित लैपटॉप भी इन रैन सेटरों का निरीक्षण कर बंधक का निर्माण ले गया। बैठक में एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी, जिप सीईओ अजय चोपड़ा, मैक्सिम के अधिकारी संजय बिश्रोई, सीटीएम के सुरेश कुमार, मास्टर राजेश कुमार, जगदीश चंद्रा, लियोनार्ड कुलवंत सिंह, संजय कुमार, एसएमई उपनिदेशक गुरप्रताप सिंह, डीएओ दयानंद सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *