May 18, 2024

शहीद नरेंद्र सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, मेहूवाला में हुआ शिविर का समापन

0

फतेहाबाद / 5 जनवरी / न्यू सुपर भारत

शहीद नरेंद्र सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, मेहूवाला में चल रहे एनएसएस शिविर का शुक्रवार को समापन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सुरभि साहू ने कार्यक्रम में शिरकत कर एनएसएस स्वयंसेवकों का हौसला बढ़ाया और कहा कि एनएसएस शिविर जीवन कौशल सिखाते हैं। उन्होंने कहा कि पढ़ाई व एनएसएस का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। उन्होंने शिविर के दौरान की गई गतिविधियों का अवलोकन किया व स्वयंसेवकों से उनके अनुभव जाने। उन्होंने स्वयंसेवकों को इस प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने व स्वयं का विकास करते हुए समाज में अपना योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने शिविर के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्वयंसेवकों को सम्मानित किया।

उन्होंने बैडमिंटन लीग के विजेता मुन्ना व अनुपमा को सम्मानित किया। उन्होंने छात्रों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर भी दिए।
प्रात: काल के सत्र में राजेश ने पत्रकारिता के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी। इसके अतिरिक्त गीता ने छात्रों को सिलाई का प्रशिक्षण दिया। डाइट मताना से वरिष्ठ प्रवक्ता प्रमोद बंसल ने छात्र-छात्राओं को बोर्ड की परीक्षा के लिए तैयारी करने का संदेश दिया। इस अवसर पर एसएमसी प्रधान कविता, एसएमसी मेंबर राजेंद्र, इतिहास के प्रवक्ता सुनील पूनिया, हिंदी के प्रवक्ता सुरतबीर, ईएसएचएम होशियार, एसएमसी पूर्व प्रधान बलविंदर, सतबीर, जिला एनएसएस प्रभारी रोहतास मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *