May 18, 2024

गाँव हिडनवाला व हैदरवाला में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का हुआ भव्य स्वागत

0

टोहाना / 20 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा का बुधवार को हिडनलवाला व हैदरवाल गांव में आगमन पर भव्य स्वागत किया गया। हरियाणा बीज विकास निगम के निदेशक श्री मनोज बबली ने विकास पंचायत एवं मंत्री श्री एमबीएम बबली के प्रतिनिधि के रूप में मुख्य अतिथि अध्यापक के रूप में कार्य किया। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी श्री हुक्मचंद कौशिक ने भारत की शपथ दिलवाई में इस समीक्षा पर विचार किया। साथ ही विभिन्न संयोजनों की ओर से बनाए गए स्टॉल का भी अनुगमन किया। मुख्य अतिथि ने किसानों, विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया। बिजली योजना के लाभार्थी महिलाओं को गैस चूल्हा, बिज्जू और रेगुलेटर पीटा भी गया।

हरियाणा बीज विकास निगम के निदेशक श्री मनोज बबली ने कहा कि केंद्र राज्य सरकार लगातार अंतिम व्यक्ति के उत्थान का प्रयास कर रही है। भारत को विकसित करने के लिए किसान योजना लागू की जाएगी, जिससे आम जन को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि भारत देश के प्रधानमंत्री का जो सपना है वह हम सब ने मिलकर साकार करना है। भारत देश को विकसित बनाना है। इस यात्रा से केंद्र और राज्य सरकार की मंजूरी से निजीकरण पात्र व्यक्ति लाभ लाभ आगे बढ़ाया खर्च। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाली से विकसित भारत की शिक्षा को मजबूत किया जा सकता है।

इसलिए समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल बनाने में विकसित भारत संकल्प यात्रा शोभा वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य यही है कि आरक्षण के लाभ से प्राथमिकता व्यक्ति तक को आरक्षण देते हुए उसे लाभांवित करते हुए समाज की मुख्य धारा से जोड़ना है।

कार्यक्रम के दौरान केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जनकल्याणकारी समितियों और कार्यक्रमों के बारे में प्रचार के लिए सामग्री का वितरण किया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीबी, स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर, निरोगी हरियाणा के तहत स्वास्थ्य जांच शिविर, आयुष विभाग की ओर से स्वास्थ्य जांच शिविर, क्रेडिट परिवार द्वारा संबंधित सेवाओं के लिए पहचान पत्र से संबंधित सेवाओं के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया, यात्रा के दौरान कॉमनवेल्थ सर्विस सेंटर के संचालन के लिए, बैंकिंग सेवाओं के लिए स्टॉल, ऋण अनुप्रयोगों के लिए हेल्पडेस्क और किसानों के लिए परामर्श विभाग द्वारा जारी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *