May 18, 2024

उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने की जिलाधिकारियों व सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं के साथ बैठक

0

फतेहाबाद / 14 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

जिला स्तर पर 22 व 23 दिसंबर को गीता जयंती महोत्सव मनाया जाएगा। महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा के लिए उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों, सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर विस्तार से चर्चा की। गीता जयंती महोत्सव का शुभारंभ 22 दिसंबर को सुबह 10 बजे हवन यज्ञ के साथ किया जाएगा। उपायुक्त ने सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से गीता जयंती महोत्सव के संबंध में सुझाव भी मांगे।

उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि हर वर्ष की तरह इस बार भी गीता जयंती समारोह जिले में भव्य तरीके से मनाया जाएगा। यह आयोजन केवल सरकारी स्तर तक ही न रहे बल्कि इसमें सामाजिक व धार्मिक संगठनों के अलावा अन्य संस्थाओं सहित हर वर्ग व धर्म के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने कहा कि समारोह में सभी विभागों का अलग-अलग भूमिका रहेगी। सभी अधिकारी इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरे उत्साह के साथ काम करें। हर विभाग द्वारा पूरी भागीदारी इस कार्यक्रम में होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि दो दिवसीय गीता जयंती महोत्सव में विभिन्न विभागों व सामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा प्रदर्शनी स्टॉलें भी लगाई जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि महोत्सव में स्कूली बच्चों के साथ-साथ सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की टीमों द्वारा शानदार रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों का थीम श्रीमद् भगवत के सार से संबंधित हो, इसके लिए संबंधित विभाग कार्य करें।

बैठक में उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने गीता जयंती महोत्सव के आयोजन की तैयारियों को समय रहते पूर्ण करने के निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा कि जिन-जिन की ड्यूटियां महोत्सव के आयोजन हेतु लगी है, वे अधिकारी पूरी जिम्मेवारी और गंभीरता से महोत्सव के सफल आयोजन को सुनिश्चित करे। उपायुक्त ने कहा कि 23 दिसंबर को दोपहर 12 बजे 1800 स्कूली बच्चों व विद्वानों द्वारा द्वारा श£ोकाच्चारण किया जाएगा।

तत्पश्चात शहर में विभिन्न स्थानों पर शोभायात्रा निकाली जाएगी। इस यात्रा में अधिक से अधिक लोगों व संस्थाओं की इसमें भागीदारी सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही सायंकालीन सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान कार्यक्रम का समापन 251 दीपक की आरती के द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी, जिप सीईओ अजय चोपड़ा, सीटीएम सुरेश कुमार, एसडीएम राजेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा विभिन्न सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *