May 18, 2024

राजकीय महिला महाविद्यालय, भोडिया खेड़ा में भारतीय भाषा दिवस के अंतर्गत भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

0

फतेहाबाद / 5 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत

पंजाबी विभाग व पंजाबी विषय परिषद के संयुक्त तत्वावधान में राजकीय महिला महाविद्यालय, भोडिया खेड़ा में भारतीय भाषा दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ. राजेश मेहता व पंजाबी विभागाध्यक्ष रोहित कुमार ने भारतीय भाषाओं के विषय में जानकारी देते हुए पंजाबी भाषा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अपनी भाषा में हम जितना प्रभावी ढंग से सीख सकते हैं वह अन्य भाषा में संभव नहीं। इस दौरान प्रतिभागी छात्राओं द्वारा भारतीय भाषाओं के विषय में विचार प्रस्तुत किए गए तथा अपनी भाषा व संस्कृति के संरक्षण का संदेश दिया गया।

इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीए तृतीय वर्ष की छात्रा कोमल, द्वितीय स्थान बीए तृतीय वर्ष से विपिन तथा तृतीय स्थान बीए तृतीय वर्ष की छात्रा मोनिका ने प्राप्त किया। महाविद्यालय के प्राचार्य ने विजेता छात्राओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ. लखबीर कौर व प्रो. गगनदीप कौर ने छात्राओं को भारतीय भाषाओं जैसे पंजाबी, हिन्दी से जुड़े रहने का संदेश दिया।

प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका डॉ. लखबीर कौर तथा सहायक प्रोफेसर गगनदीप कौर ने निभाई। पंजाबी विभागाध्यक्ष रोहित कुमार ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया तथा कहा कि पंजाबी विभाग द्वारा छात्राओं के चहुंमुखी विकास के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन भविष्य में भी करवाया रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *