May 18, 2024

विधायक दुड़ाराम ने अनाज मंडी में लिया फसल खरीद प्रबंधों का जायजा

0

फतेहाबाद / 29 सितंबर / न्यू सुपर भारत

विधायक दुड़ाराम ने कहा है कि किसानों को फसल खरीद में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। किसानों की फसल सरकार द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी। विधायक ने शुक्रवार को स्थानीय अनाज मंडी में धान खरीद कार्य का शुभारंभ किया और उपस्थित किसानों व आढ़तियों की समस्याओं को सुना। अधिकांश समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया। इस मौके पर विधायक ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी किसानों व आढ़तियों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटान करने के आदेश दिए।

विधायक दुड़ाराम ने संबंधित विभाग द्वारा खरीद कार्य के लिए किए गए पुख्ता प्रबंधों की समीक्षा की और उन्हें निर्देश दिए कि मंडी में बारदाने आदि की समस्या नहीं रहनी चाहिए। किसान मंडी में फसल लेकर आता है तो उसकी फसल तय मापदंड अनुसार खरीदी जाएं। मंडी में बिजली व पानी की समुचित व्यवस्था करवाई जाएं। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि शौचालयों की सफाई व्यवस्था दुरूस्त रहे, इसके लिए समय-समय पर इनकी साफ-सफाई करवाई जाएं ताकि किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

उन्होंने किसानों से आग्रह करते हुए कहा कि वे मंडी में फसल सूखाकर लाएं, ताकि नमी की मात्रा ज्यादा न हो और उनकी फसल निर्धारित मापदंडों अनुसार खरीदी जा सके। विधायक ने कहा कि फसल खरीद को लेकर किसानों को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि उनकी फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा, इसके लिए सरकारी एजेंसियां लगी हुई है। इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष जगदीश भादू, सचिव रमेश नागपाल, डीएम वेयरहाउस दिलबाग सिंह, मार्केट कमेटी सचिव विनोद कुमार, अजय मंगल, राजेंद्र प्रसाद, बृजमोहन गर्ग, सरपंच मेनपाल, अनिल चौधरी सहित बड़ी संख्या में किसान व आढ़ती मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *