May 18, 2024

उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने मोबाइल छोड़ने वाले जगजीवनपुरा निवासी छात्र विद्यान को किया सम्मानित

0

फतेहाबाद / 4 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

जिला उपायुक्त एवं रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष अजय सिंह तोमर ने रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा शुरू की गई अनूठी पहल मोबाइल को कहे बाय कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि यदि बच्चों का बचपन सही दिशा में जाए तो वे ही बच्चे बड़े होकर आगे चलकर एक उदाहरण पेश करते हैं। उन्होंने बताया कि इस पहल की शुरूआत करते हुए रेडक्रॉस ने मात्र 45 दिन में जगजीवनपुरा में रहने वाले 5 वर्षीय विद्यान का मोबाइल छुड़वाया है। इस दौरान 15 दिन उन पर पूरी निगरानी रखी गई और पाया गया कि छात्र द्वारा मोबाइल को छुआ ही नहीं।

उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने स्थानीय डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में आयोजित करवाए गए जिला स्तरीय जेआरसी प्रशिक्षण कैंप के दौरान विद्यान को रेडक्रॉस की ओर से स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया और कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं। बच्चों की आंखें ठीक और स्वस्थ रहे, इसके लिए उनकी काउंसलिंग बहुत जरूरी है। उपायुक्त ने कहा कि रेडक्रॉस ऐसे विद्यार्थी जिनकी उम्र 5 वर्ष से 12 वर्ष के बीच है और वे मोबाइल का इस्तेमाल करना छोड़ देते हैं तो ऐसे बच्चों का हौसला अफजाई के लिए उन्हें समय-समय पर सम्मानित किया जाएगा।

इस मौके पर विद्यान के पिता गौरव बत्रा ने बताया कि उनका बेटा विद्यान मोबाइल का इस्तेमाल काफी अधिक करता था, जिसका असर उसकी आंखों के साथ-साथ मानसिक पटल पर भी पड़ रहा था जिसका जिक्र उन्होंने रेडक्रॉस सचिव श्याम सुंदर को भी किया जिस पर उन्होंने निजी ध्यान दिया और जिला उपायुक्त से सम्मानित करवाने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *