May 18, 2024

उपायुक्त अजय सिंह तोमर व एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी ने संयुक्त रूप से बैठक कर किया गहनता से विचार विमर्श

0

फतेहाबाद / 6 नवंबर / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना (एमएमएपीयूवाई) के तहत लंबित आवेदनों के निपटान के लिए उपायुक्त अजय सिंह तोमर व अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी ने संयुक्त रूप से बैठक कर गहनता से विचार विमर्श किया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि संबंधित एसडीएम की अध्यक्षता में जिला के प्रत्येक खंड पर कैंपों का आयोजन किया जाए, ताकि लंबित आवेदनों का जल्द से जल्द निपटान कर पात्र परिवारों को सरकार की विभिन्न योजनाओं व सेवाओं का लाभ दिलवाया जा सके।
उन्होंने बताया कि एमएमएपीयूवाई के तहत जिला में 8 से 20 नवंबर तक पात्र परिवारों के लंबित आवेदनों के निपटान के लिए संबंधित बीडीपीओ कार्यालय में सुबह 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक खंड स्तर पर शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

8 नवंबर को बीडीपीओ कार्यालय रतिया, 9 नवंबर को बीडीपीओ कार्यालय टोहाना, 10 नवंबर को बीडीपीओ कार्यालय फतेहाबाद, 15 नवंबर को बीडीपीओ कार्यालय नागपुर, 16 नवंबर को बीडीपीओ कार्यालय जाखल, 17 नवंबर को बीडीपीओ कार्यालय भूना तथा 20 नवंबर को बीडीपीओ कार्यालय भट्टू कलां में कैंपों का आयोजन किया जाएगा।उन्होंने संबंधित विभागों को निर्देश दिए है कि इन कैंपों में जिन विभागों के स्तर पर लंबित आवेदनों की संख्या ज्यादा है वे विभाग इन कैंपों में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इन कैंपों में अनुपस्थित पाए जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के विरूद्ध प्रशासनिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने जिला समाज कल्याण विभाग को निर्देश दिए है कि वे समस्त आवेदकों को जिनका आवेदन स्वीकृत न हुआ हो या स्वीकृत होने उपरांत भी राशि नहीं प्राप्त हुई है, उक्त सभी को कैंपों में अपने समस्त दस्तावेजों सहित पहुंचने बारे सूचित करना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को भी इन कैंपों में पहुंचने के निर्देश दिए है ताकि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत लंबित आवेदनों के निपटान का कार्य जल्द से जल्द किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *