May 18, 2024

खेलों इंडिया Youth Games 2021 में सोनीपत के हर्ष सरोहा ने जीता दूसरी बार gold medal

0

अम्बाला / 10 जून / न्यू सुपर भारत

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के अंतर्गत वार हीरोज स्टेडियम अम्बाला छावनी में तीसरे दिन तैराकी प्रतियोगिताओं में हरियाणा के खिलाडिय़ों का दबदबा रहा।  100 मीटर बटर फलाई प्रतियोगिता में  हरियाणा जिले के सोनीपत के हर्ष सरोहा ने गोल्ड मेडल जीतकर एक बार फिर प्रदेश का नाम रोशन करने का काम किया। यहां बता दें कि 50 मीटर बटर फलाई प्रतियोगिता में भी हर्ष सरोहा ने गोल्ड मेडल जीतने का काम किया हैं।

आज की प्रतियोगिताओं के तहत 100 मीटर पुरूषों की फ्री स्टाईल प्रतियोगिताओं में रोहतक के वीर खटकर ने सिल्वर पदक जीतने का काम किया। इसी प्रकार पुरूषों की 4 गुणा 100 मीटर मेडली में हरियाणा की टीम ने सिल्वर पदक जीतने का काम किया हैं। इस प्रतियोगिता में कृष जैन, वंश पन्नू, हर्ष सरोहा व वीर खटकर शामिल हैं।

तैराकी की प्रतियोगिताओं के तहत आज मैडल सरेमनी का भी आयोजन किया गया, 100 मीटर बटर फलाई प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करने वाले हर्ष सरोहा को हरियाणा ऑलम्पिक एसोसिएशन के संयुक्त सचिव अनिल खत्री, डीएसओ राम निवास व अन्य ने मेडल पहनाकर सम्मानित करने का काम किया।

इसी प्रकार अन्य प्रतियोगिताओं के भी विजेता खिलाडिय़ों को मेडल सरेमनी में सम्मानित करने का काम किया गया। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के तहत आज आयोजित प्रतियोगिताओं के दृष्टिगत अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, एसडीएम हितैष कुमार, एसडीएम डॉ0 बलप्रीत सिंह, तैराकी एसोसिएशन के जिला प्रधान राजिन्द्र विज व रितेश गोयल ने विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया।

अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने इस मौके पर बताया कि खेलों इंडिया के तहत यहां पर तैराकी प्रतियोगिताओं में खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रहें हैं। उन्होंने कहा कि सोनीपत के हर्ष सरोहा द्वारा दो प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीतना बड़े ही गर्व की बात हैं।

हर्ष सरोहा ने गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन करने का काम किया हैं। इसके साथ-साथ अन्य प्रतियोगिताओं के तहत हरियाणा को दो सिल्वर मेडल भी प्राप्त हुए हैं। उन्होनें सभी खिलाडिय़ों को आर्शीवाद देते हुए आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *