June 16, 2024

हरियाणा सरकार द्वारा कोविड-19 टीकाकरण के प्रभावी प्रयास : उपायुक्त डॉ. बांगड़

0

फतेहाबाद / 02 जून / न्यू सुपर भारत


हरियाणा मेंं कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत टीकाकरण हेतू व्यापक रणनीति बनाई गई है। प्रदेश सरकार द्वारा सभी आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण हेतू प्रोत्साहित किया जा रहा है, ताकि कोविड-19 महामारी की पूर्णतया रोकथाम की जा सके।


इस बारे जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि हरियाणा सरकार का शत प्रतिशत टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। पहले चरण मेें हेल्थ-केयर वर्कस और फ्रंट लाइन का 90 प्रतिशत टीकाकरण किया गया।

उन्होंने बताया कि जिला में अब तक एक लाख 58 हजार से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई है। इसके अलावा मेगा टीकाकरण अभियान और विशेष दिवसों पर व्यापक टीकाकरण किया जा रहा है। उपायुक्त ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का 800 करोड़ रुपये की लागत से निशुल्क टीकाकरण किया गया है।


उपायुक्त ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर कोविड संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत प्रतिदिन सभी नागरिक अस्पतालों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों तथा गांवों में भी विशेष रूप से वैक्सीन शिविर लगाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *