June 17, 2024

मुख्य डाकघर मंडी में मिलेंगे स्वयं सहायता समूहों के हस्त निर्मित उत्पाद

0

मंडी / 24 अगस्त / न्यू सुपर भारत

राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत मुख्य डाकघर मंडी में जिला का पहला महिला शक्ति केंद्र खोला गया है। केंद्र में स्वयं सहायता समूहों के हस्त निर्मित उत्पादों की बिक्री की जाएगी। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण मंडी की उप निदेशक एवं परियोजना अधिकारी शेफाली शर्मा ने मंगलवार को इस महिला शक्ति केंद्र का उद्घाटन किया। महिला शक्ति केंद्र में स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार किए गए परंपरागत खाद्य पदार्थ जैसे बडि़यां, शीरा, आचार, ऊनी कपड़े, शॉल, पंचगव्य साबुन व गाय के गोबर से बने उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे।


शेफाली शर्मा ने कहा राज्य ग्रामीण विकास मिशन तथा डाक विभाग के संयुक्त प्रयासों से जिला में पहला महिला शक्ति केंद्र खोला गया है। आगे इौर जगहों पर भी ये केंद्र खोलने की दिशा में प्रयास किए जाएंगे। मुख्य डाकघर में रोजाना लोगों की बड़ी संख्या में आवाजाही रहती है। यहां स्वयं सहायता समूह के उत्पादों की बिक्री बढ़ेगी और इससे उनकी आय में भी बढ़ोतरी होगी । उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक मात्रा में स्वयं सहायता समूहों के उत्पाद खरीदने का आह्वान किया।

इस अवसर पर प्रवर अधीक्षक डाकघर मंडी मंडल भवानी प्रसाद शर्मा ने बताया कि जिले मंडी के डाकघर में पहला काउंटर खोला गया है इसके अलावा सुंदरनगर में भी एक ऐसा काउंटर खोला जाएगा। इस तरह के काउंटर खुलने से स्थानीय उत्पादों को नई पहचान मिलेगी ।कार्यक्रम में डाकघर मंडी और ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी व कर्मचारी और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *