June 17, 2024

जिला में मिशन मोड़ पर कोरोना टीकाकरण अभियान -उपायुक्त डीसी राणा

0

चंबा / 24 अगस्त / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए मिशन मोड़ पर टीकाकरण अभियान को अंजाम दिया जा रहा है । जिले में 29 अगस्त तक  18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को टीकाकरण की प्रथम डोज सुनिश्चित बनाने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को कहा गया है ।

उन्होंने  कहा कि  कोरोना संक्रमण से एहतियातन  और तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर लोगों को स्वेच्छा से  टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए  ताकि संक्रमण की कड़ी को आसानी से तोड़ा जा सके ।डीसी राणा ने बताया कि प्रदेश के  कुछ जिलों में टीकाकरण  कार्य लगभग  सौ प्रतिशत के करीब पहुंच चुका है । 

उन्होंने सभी जिला वासियों से  आह्वान करते हुए कहा  कि वे स्वेच्छा से टीकाकरण के लिए आगे आएं  और छूटे हुए लोगों को भी  टीकाकरण के लिए अवश्य प्रेरित करें । उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है और इसके कोई भी दुष्प्रभाव नहीं है ।  अतः लोग कोरोना वैक्सीन के प्रति भ्रमित ना हो और टीकाकरण अवश्य करवाएं ।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के दृष्टिगत सभी एसडीएम, खंड विकास अधिकारियों, खंड चिकित्सा अधिकारियों  को भी टीकाकरण कार्यों के प्रति लोगों को जागरूक करने को भी निर्देश दिए गए हैं ।

उपायुक्त ने  पंचायती राज संस्थाओं के सभी जनप्रतिनिधियों, स्थानीय निकायों , आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, युवक मंडलों ,महिला मंडलों और स्वैच्छिक संगठनों के प्रतिनिधियों से टीकाकरण अभियान में जागरूकता के लिए सहयोग देने का आह्वान किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *