June 16, 2024

प्रतिष्ठित परीक्षा आईआईटी जैम-2023 में हमीरपुर कालेज के सृजन का डंका

0

हमीरपुर / 24 मार्च / न्यू सुपर भारत

नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर में बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र सृजन शर्मा ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2023 (आईआईटी जैम-2023) में देश भर में 190वां  स्थान हासिल किया है। महाविद्यालय के गणित विभाग के प्रमुख डॉ. जीसी राणा ने बताया कि इस संयुक्त प्रवेश परीक्षा में देश भर के 12350 छात्रों ने भाग लिया तथा आईआईटी गुवाहाटी ने 21 मार्च को इस प्रतिष्ठित परीक्षा का परिणाम जारी किया।

इस उपलब्धि के लिए सृजन शर्मा और उसके परिजनों को बधाई देते हुए प्राचार्य डॉ प्रमोद पटियाल, उप-प्राचार्य डॉ चंदन भारद्वाज, प्रो. नीलम गुलेरिया, डॉ. लवली राणा, डॉ. ज्योत्सना, गणित विभाग के प्रमुख डॉ जीसी राणा, विभाग के सदस्यों डॉ. संजय कानगो, डॉ. पूनम शर्मा, प्रो. पवन कुमार, डॉ. निर्मल सिंह, डॉ. माला शर्मा और अन्य शिक्षकों ने कहा कि यह महाविद्यालय के लिए भी बड़े हर्ष और गर्व की बात है।

यह परीक्षा अच्छी रैंकिंग के साथ पास करने के बाद सृजन शर्मा अब किसी भी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में छात्रवृत्ति के साथ एमएससी तथा पीएचडी में प्रवेश ले सकता है। उधर, सृजन शर्मा ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुओं को दिया तथा विशेष रूप से आईआईटी जैम-2023 के लिए मार्गदर्शन हेतु गणित विभाग के प्रमुख डॉ. जीसी राणा और डॉ. लवली  राणा का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *