May 25, 2024

जिला स्तरीय ‘प्राइड लोकसभा’ का आयोजन 15 को

0

हमीरपुर / 13 सितंबर / न्यू सुपर भारत

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जन्म जयंती के उपलक्ष्य पर 2 अक्तूबर को संसद भवन में ‘प्राइड लोकसभा’ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में देशभर से चयनित 25 युवाओं को भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा। ये युवा प्रतिभागी महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन और देश के प्रति उनके योगदान पर अपने विचार रखेंगे।

नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा अधिकारी दीपमाला ठाकुर ने बताया कि युवा प्रतिभागियों के चयन के लिए 15 सितंबर को जिला स्तरीय ‘प्राइड लोकसभा’ प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में युवा हिंदी या अंग्रेजी भाषा में 3 मिनट तक अपने विचार रख सकते हैं।दीपमाला ठाकुर ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक 18 से 29 वर्ष के युवा 14 सितंबर शाम 5 बजे तक वेबपोर्टल पर आॅनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं।

जिला युवा अधिकारी ने बताया कि जिला स्तर के बाद प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं को भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था की सर्वोच्च संस्था लोकसभा में आयोजित होने वाले ‘प्राइड लोकसभा’ कार्यक्रम में भाग लेने का गौरव प्राप्त होगा।
 उन्होंने बताया कि आॅनलाइन पंजीकरण के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उपायुक्त कार्यालय हमीरपुर के परिसर में बचत भवन में स्थित नेहरू युवा केंद्र के जिला कार्यालय में या इसके दूरभाष नंबर 01972-222271 और मोबाइल नंबर 85804-56082 पर संपर्क या कार्यालय की ईमेल आईडी-एनवाईकेहमीरपुर एट द रेट जीमेल डाॅट काॅम [email protected] पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *