June 16, 2024

भूना में गुरु दक्ष प्रजापति जयंती समारोह आयोजित

0

 भूना / 23 जुलाई / न्यू सुपर भारत

हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि गुरु दक्ष प्रजापति की शिक्षाओं का अनुसरण कर विकसित समाज की अवधारणा को सार्थक किया जा सकता है। श्री गुरू दक्ष प्रजापति वैलफेयर सोसायटी द्वारा भूना में आयोजित गुरु दक्ष प्रजापति जयंती समारोह के दौरान अपने संबोधन में  उन्होंने यह बात कही। इस अवसर पर विधायक दुड़ा राम भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने निर्माण कार्यों के लिए श्री गुरू दक्ष प्रजापति वैलफेयर सोसायटी को 11 लाख रुपये की राशि देने की भी घोषणा की।अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि महापुरुष किसी एक जाति या समाज के नहीं, बल्कि पूरे समाज के मार्गदर्शक होते हैं। उन्होंने समाज के लोगों से आह्वïान करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाएं।

वंचित वर्ग के जिन युवाओं को पहले नौकरी नहीं मिलती थी, अब वह बेहतर शिक्षा के माध्यम से नौकरियों की परीक्षा उत्तीर्ण करके बिना पर्ची-खर्ची के बड़े पदों पर नियुक्त हो रहे हैं। भाजपा सरकार ने सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार पूरी तरह से बंद कर दिया है। अगर कोई युवा योग्य हैं तो उसे आगे बढऩे से कोई रोक नहीं सकता। इस मौके पर जिले सिंह जाखड़, पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, ईश्वर मालवाल, आरसी लिंबा, कृष्ण प्रसाद, शेर सिंह किरतान, अमित कुमार, जगदीश कुमार व प्रेम कुमार सहित समाज के अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *