June 18, 2024

शिक्षा प्राप्त कर रही बेटियों को रोडवेज की बसों में मिल रही फ्री सुविधा : कैप्टन शक्ति सिंह

0

झज्जर / 15 फरवरी / न्यू सुपर भारत

हरियाणा राज्य परिवहन की ओर से शिक्षा प्राप्त कर रही बेटियों के लिए फ्री बस सेवा शुरू कर स्पेशल बसों का संचालन किया जा रहा है। जिला में विभिन्न रूटों पर स्पेशल बसें चलाई जा रही हैं।
डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि सरकार प्रदेश के प्रत्येक वर्ग के नागरिकों की भलाई के लिए कार्य कर रही है और लोगों को विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्मय से सुविधाओं दी जा रही हैं।

सरकार के निर्देशों पर सभी विभाग योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर लगातार कार्य करते हैं। हरियाणा राज्य परिवहन की ओर से भी प्रदेश के लोगों को विभिन्न प्रकार की सुविधाएं दी जाती हैं। बस पास से लेकर वरिष्ठ नागरिक और शिक्षा प्राप्त करने वाली बेटियों को भी विभिन्न योजनाओं के तहत लाभ दिया जा रहा है।

हरियाणा राज्य परिवहन की योजनाओं की जानकारी देते हुए रोडवेज महाप्रबंधक एन के गर्ग ने बताया कि हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं।

शिक्षा ग्रहण कर रही बेटियों के लिए फ्री बस के तहत स्पेशल बसें चलाई जा रही हैं। जिला में विभिन्न रूटों पर बसों को विशेष तौर पर पढने वाली लड़कियों के लिए संचालित किया जा रहा है। साथ ही हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को आधा किराया ही देना होता है। दिव्यांगजनों व उनके सहायकों और कैंसर पीड़ितों के लिए बस में यात्रा फ्री है। दैनिक यात्रियों के लिए हरियाणा रोडवेज की बसों में पास सुविधा दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *