May 18, 2024

जिला रेडक्रॉस सोसायटी की टीम के साथ एसडीएम ने ठंड से प्रभावित नागरिकों को वितरित किए कंबल

0

फतेहाबाद / 5 जनवरी / न्यू सुपर भारत

जिला उपायुक्त एवं रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष अजय सिंह तोमर, आईएएस के निर्देशों की पालना करते हुए उपमंडलाधीश राजेश कुमार ने जिला रेडक्रॉस सोसायटी की टीम के साथ नया बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड, अनाज मंडी, पंचायत भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर ही ठंड से प्रभावित लोगों को रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से कम्बल वितरित किए। इसके साथ ही एसडीएम ने नगर परिषद कार्यालय, अग्रवाल धर्मशाला व राम सेवा समिति धर्मशाला में बनाए गए रैन बसेरों का निरीक्षण किया और अधिकारियों व धर्मशाला के प्रबंधकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने नया बस स्टैंड पर उपस्थित कर्मचारियों को हिदायत दी कि यदि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति देर रात्रि को बस स्टैंड पर आता है और उसके पास कोई भी साधन नहीं है तो उसके लिए एक कमरा रैन बसेरे के लिए बनाया जाए और जो भी जरूरी बैड आदि की आवश्यकता है उसके लिए नगरपरिषद अधिकारियों से मांग करके व्यवस्था कर सकते हैं। उन्होंने नये बस स्टैंड पर मिले एक व्यक्ति को कम्बल भेंट किया और नगर परिषद कर्मचारियों को निर्देश दिया कि इसे रैन बसेरा में ले जाकर ठहराएं, जिसकी पालना करते हुए कर्मचारियों द्वारा मौके पर ही रैन बसेरा में ठहराया गया और उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें सरकारी अस्पताल में गुरदयाल भट्टी ने दाखिल करवाया।

इसके उपरांत एसडीएम ने स्थानीय अग्रवाल धर्मशाला व राम सेवा समिति धर्मशाला में उपस्थित प्रबंधकों को निर्देश दिए कि वे जिला प्रशासन का सहयोग करें। रात्रि में कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति आता है तो उसके लिए निशुल्क रहने की व्यवस्था करें, उसकी सूची बनाए और समय-समय पर जो ठंड से प्रभावित लोग ठहरते हैं उनका ब्यौरा जिला प्रशासन को भी दें। इस अवसर पर उन्होंने देर रात्रि तक दिहाड़ी मजदूरी करने वाले व दूर दराज से आए बुजुर्ग यात्रियों से भी बात की और उन्हें कम्बल वितरित किए।

इस अवसर पर एसडीएम श्री राजेश कुमार ने शीत लहर के चलते सभी सामाजिक-धार्मिक संगठनों व संस्थाओं से अनुरोध किया कि फतेहाबाद शहर में नगरपरिषद कार्यालय, अग्रवाल धर्मशाला व राम सेवा समिति धर्मशाला में रैन बसेरा स्थापित किए गए हैं। जहां पर रात्रि को ठहरने की निशुल्क व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि यदि उनके आस-पास कोई जरूरतमंद ठंड से पीड़ित व्यक्ति आता है तो उन्हें शहर में बनाए गए रैन बसेरों में भिजवाएं।

उन्होंने आमजन से अनुरोध किया कि वे अपनी स्वेच्छा से गर्म कम्बल, गर्म कपड़े आदि जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा बनाए गए क्लॉथ बैंक में जमा कराकर रसीद प्राप्त कर सकते हैं, जिससे की उनके द्वारा दान किया कम्बल जरूरतमंद लोगों तक भिजवाया जा सके। इस मौके पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव श्याम सुन्दर, उपाधीक्षक सुरेन्द्र चुघ भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *