June 17, 2024

वन मंत्री ने पुलिस को ठहरने के लिए 10 बैडिंग सैटों की व्यवस्था की

0

कुल्लू / 30 मार्च / एन एस बी न्यूज़

वन, परिहवन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने गत दिवस पुलिस थाना मनाली का दौरा किया। उन्होंने आम जनमानस की सुरक्षा में अस्थाई तौर पर तैनात पुलिस बलों के लिए मौके पर पांच बैडिंग सैटों की व्यवस्था की और पांच अन्य सैट शीघ्र प्रदान करने को कहा। उन्होंने कहा कि पुलिस के जवान दिन-रात लोगों की सेवा में तत्पर हैं और ऐसे में इनके प्रति सभी को संवेदनशील होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जिले में जगह-जगह पर पुलिस के जवान कफ्र्यू की पालना के लिए तैनात है। उन्होंने आम जनमानस से भी अपील की है कि पुलिस जवानों को आवश्यकता पर चाय-पानी की व्यवस्था के लिए आगे आएं।

बेसहारा कुत्तों के लिए हो खाने की व्यवस्था
वन मंत्री ने सोमवार को मनाली स्ट्रेस एसोसियेशन और विभिन्न विभागों के अधिकारियों से शहरों व गांवों में बेसहारा कुत्तों के लिए खाने की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि लाॅक डाउन के चलते इन कुत्तों को पर्याप्त भोजन नहीं मिल रहा है। उन्होंने स्ट्रेस संस्था तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों को ऐसे बेसहारा कुत्तों की पंचायत स्तर पर जानकारी जुटाने को कहा तथा लोगों को बेसहारा कुत्तों को भोजन प्रदान करने के लिए जागरूक करने को कहा। उन्होंने मनाली में बेसहारा कुत्तों को बिस्किट इत्यादि खिलाए और लोगों से अपील की कि वे इस पुनीत कार्य में आगे आएं।

पर्यटकों का होटल किराया माफ करने के लिए गोवर्धन का आभार
परिवहन मंत्री ने मनाली के समीप वशिष्ट पंचायत के पूर्व प्रधान गोवर्धन नारायण द्वारा उनके होटल में ठहरे दूसरे राज्यों के पर्यटकों का 53000 रुपये का किराया माफ करने पर उनका आभार जताया है। मंत्री ने इस संबंध में होटल व मकान मालिकों से अपील की है कि वह सैलानियों अथवा मजदूरों से उनकी आर्थिक स्थिति के अनुसार किराया वसूलने अथवा इसे माफ करने जैसे मानवीय कार्य के लिए आगे आएं।

घरों में रहें, कोरोना को फैलने से रोकें
गोविंद ठाकुर ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज भी लोगों से अपील की है कोरोना वायरस खिलाफ हम सबको मिलकर लड़ना है। कफ्र्यू के दौरान आप अपने घर पर ही रहे। आपकी सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कफ्र्यू में ढील के दौरान भी केवल एक व्यक्ति घर से सब्जी व राशन खरीदने के लिए निकले। सार्वजनिक स्थानों पर न निकलें। दुकानों पर भी अनावश्यक भीड़ को बढ़ावा न दे। इससे आप सोशल डिस्टेन्सिग के नियमों की पालना नहीं कर पाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *