June 17, 2024

पांच दिवसीय कोविड वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान सम्पन्न

0

ऊना / 28 अगस्त / न्यू सुपर भारत

भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो हमीरपुर द्वारा कोविड वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान के तहत चलाये गए पांच दिवसीय टीकाकरण जागरूकता अभियान का आज समापन हो गया।अभियान के अंतिम दिन मोबाईल वैन विकास खंड बंगाणा में पहंुची जहां बरनोह, समूर, डंगोली, खुरवाईं, हरोट, नलबाड़ी, धुंदला व लठियाणी आदि स्थानों पर पीएम के संदेशों ऑडियो जिंगल्स पंपलेट बांटकर लोगों को कोविड वैक्सीनेशन बारे जागरूक किया गया।

मोबाईल बैन द्वारा लोगों से कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने की अपील की गई तथा लोगों को बताया कि कोरोना वायरस अभी गया नहीं है अभी भी विशेषज्ञ तीसरी लहर की आशंका जता रहे हैं।

कोविड की तीसरी लहर से बचने के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड दिशा-निर्देशों जैसे कि बार-बार हाथ धोना, मास्क लगाना तथा उचित दूरी बनाये रखने आदि नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थनों में न जाने और किसी भी धार्मिक आयोजनों में सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करने बारे जागरूक किया गया।

मोबाईल वैन द्वारा लोगों से अपील की गई कि अभी तक 18 प्लस आयु वर्ग के जिन युवाओं को कोविड वैक्सीन की पहली डोज नहीं लगी है वह जल्द से जल्द अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपनी पहली डोज लगवायें और इस निःशुल्क टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने में अपनी सहभागिता दर्ज करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *