May 19, 2024

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई पंचायत चुनाव में पोलिंग पार्टियों की प्रथम रेंडमाइजेशन

0

फ़तेहाबाद / 13 नवंबर / न्यू सुपर भारत

लघु सचिवालय के वीडियो कॉन्फ़्रेंस रूम में उपायुक्त श्री जगदीश शर्मा की अध्यक्षता में पंचायत के आम चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगाने के लिए प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया की गई। इस मौके पर संबंधित ब्लॉक के आरओ भी मौजूद थे।उपायुक्त ने बताया कि यह प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया एनआईसी हरियाणा द्वारा बनाए गए सॉफ्टवेयर के माध्यम से की गई है। इसमें पीठासीन तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। उन्होंने बताया कि अब इन अधिकारियों की 17 नवंबर को सुबह सब्जी मंडी फ़तेहाबाद में ट्रेनिंग करवाई जाएगी।

 उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव के लिए ज़िला के सभी खंडों में 629 बूथ बनाए गए हैं। इन बूथ के लिए पीठासीन अधिकारी तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। सभी खंडों में 20 प्रतिशत रिजर्व स्टाफ़ रखा गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार सॉफ्टवेयर के माध्यम से पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगाई जाती है। इस दौरान कंप्यूटर अपने आप ड्यूटी तय करता है इसमें कोई मानवीय दखल नहीं होता। 

इस मौके पर एसडीएम राजेश कुमार, एसडीएम प्रतीक हुड्डा, नगराधीश सुरेश कुमार, ज़िप की अतिरिक्त सीईओ आँचल भास्कर, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, रोडवेज़ जीएम शेर सिंह, जीएम डीआईसी जेसी लांग्यन, बीडीपीओ संदीप भारद्वाज, विनय प्रताप, डीआईओ रमेश शर्मा, एसडीओ मानसिंह, अधीक्षक ओम प्रकाश, भूप सिंह जांगड़ा के अलावा अन्य चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *