May 18, 2024

परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को दूर करने के लिए लगाए जाएंगे विशेष कैम्प : एसडीएम प्रतीक हुड्डा

0

टोहाना / 17 अगस्त / न्यू सुपर भारत

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने बताया कि परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को दूर करने के लिए टोहाना क्षेत्र के गांवों में विशेष कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है। 21 अगस्त से लेकर 9 सितम्बर तक अलग गांवों में कैम्प लगाकर परिवार पहचान पत्र से सम्बंधित त्रुटियों को दूर किया जाएगा। 

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने बताया कि परिवार पहचान पत्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना है। परिवार पहचान पत्र को सरकार की विभिन्न प्रकार की जन कल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अनिवार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि टोहाना व जाखल ब्लॉक के समस्त गांवों में ग्राम वासियों की परिवार पहचान पत्र संबंधित समस्याओं को निवारण करने के लिए बूथों पर विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है। कैम्प में ग्रामवासी परिवार पहचान पत्र में आ रही किसी भी प्रकार की त्रुटि को सही करवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि टोहाना, जाखल व कुलां क्षेत्र के 82 बूथों पर 21 अगस्त से लेकर 9 सितंबर तक अलग अलग तिथि को विशेष कैम्प लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया की सभी बूथों पर परिवार पहचान पत्र टीम में टीम लीडर, पीपीपी ऑपरेटर, जोनल मैनेजर, सोशल वर्कर व बीएलओ इत्यादि कैम्प में त्रुटियों को दुरस्त करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र संबंधित किसी भी तरह के अनुशासनहीनता पाने पर संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *