May 18, 2024

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर डीसी मनदीप कौर ने अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा

0

फतेहाबाद / 8 अगस्त / न्यू सुपर भारत

विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर फतेहाबाद की पुरानी अनाज मंडी में 14 अगस्त को राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त मनदीप कौर ने जिलाधिकारियों के साथ बैैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। 14 अगस्त को फतेहाबाद की अनाज मंडी में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर बैठक में विचार विमर्श हुआ और इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। उपायुक्त मनदीप कौर ने बताया कि राज्य स्तरीय समारोह के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां की जा रही है। हैलीपेड के लिए एमएम कॉलेज और पुलिस लाइन चिन्ह्ति किए गए है, जिनमें से एक स्थान पर हैलीपेड बनाया जाएगा। वहां पर सुरक्षा व्यवस्था सहित दूसरे आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। फतेहाबाद की पुरानी अनाज मंडी में कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें हजारों की संख्या में नागरिक पहुंचेंगे। उनके लिए अनाज मंडी में विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। नागरिकों के बैठने के लिए पर्याप्त संख्या में कुर्सियों का प्रबंध किया जा रहा है।

उपायुक्त मनदीप कौर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि सभी विभाग अपने-अपने विभागों से संबंधित तैयारियां समय रहते पूरा करें। समारोह की तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी न रहे। उन्होंने बताया कि समारोह स्थल पर मंच के सामने सुरक्षा डी-परिधि के अंदर महिला एवं बाल विकास विभाग तथा शिक्षा विभाग द्वारा आपसी तालमेल स्थापित करके वहां पर शानदार रंगोली बनाई जाएगी। इसी प्रकार से उपायुक्त ने वन विभाग, शहरी स्थानीय निकाय विभाग, मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह स्थल व शहर में सफाई व्यवस्था दुरूस्त की जाए। उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समारोह स्थल व रेस्ट हाउस में बिजली आपूर्ति के लिए साउंड प्रूफ जनरेटर की व्यवस्था रखे।
बैठक में एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी, एसडीएम राजेश कुमार, जगदीश चंद्र, सीटीएम सुरेश कुमार, अंडरट्रेनी एचसीएस मोनिका, अधीक्षण अभियंता एसएस रॉय, कार्यकारी अभियंता संदीप मेहता, अमित कौशिक, नप ईओ ऋषिकेश चौधरी, जीएम रोडवेज शेर सिंह, डीएसपी जगदीश काजला, तहसीलदार विजय कुमार, नायब तहसीलदार राजेश गर्ग सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *