June 16, 2024

बाढ़ के जल स्तर में गिरावट जारी, प्रशासनिक टीमें कर रही है राहत कार्य

0

फतेहाबाद / 25 जुलाई / न्यू सुपर भारत

जिला में आई प्राकृतिक आपदा (बाढ़) का पानी का स्तर लगातार कम हो रहा है। उपायुक्त मनदीप कौर व पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने अधिकारियों के साथ नेशनल हाइवे 9 का दौरा किया और जल स्तर का मूल्यांकन किया। उपायुक्त मनदीप कौर ने बाढ़ राहत कार्यों पर संतुष्टि जताई और कहा कि सभी के सहयोग से बेहतरीन कार्य किया गया है। विभागों के आपसी तालमेल और सहयोग से राहत कार्य किए गए है। उन्होंने कहा कि अब पानी के स्तर में कमी आई है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रशासनिक टीमें काम कर रही है।

उपायुक्त मनदीप कौर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे इस मौसम के कारण होने वाली संभावित बीमारियों के बचाव की दवाईयां पर्याप्त मात्रा में रखे ताकि लोगों को दवाई लेने में परेशानी न आए। उन्होंने पंचायत राज विभाग, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक शैड्यूल तैयार रखे और उसी अनुसार अपने-अपने क्षेत्रों में फॉगिंग करवाए। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे शुद्ध पेयजल के सभी प्रबंध रखें। पेयजल की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं होनी चाहिए, इसके लिए वे लगातार पानी की सैंपलिंग भी करें। उपायुक्त ने पशुपालन विभाग से कहा है कि वे अपनी टीम तैयार करें और पशुओं के स्वास्थ्य और मानसून मौसम में होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए काम करें।

उपायुक्त मनदीप कौर ने किसानों और नागरिकों को आश्वस्त किया है कि वे घबराएं नहीं। उनका जो नुकसान हुआ है, सरकार उसका सर्वे कराएगी और नुकसान की भरपाई की जाएगी। उन्होंने किसानों से कहा है कि वे ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल पर अपनी फसल खराबा की रिपोर्ट कर सकते हैं। इसके लिए सरकार ने एक माह का समय किसानों को फसल ब्योरा दर्ज करवाने को दिया है। इस अवसर पर उनके सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ओपी बिश्रोई, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता केसी कंबोज आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *