June 18, 2024

हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत गांवों में शुरू किया गया तालाबों की साफ-सफाई का अभियान

0

फतेहाबाद / 1 जून / न्यू सुपर भारत

हरियाणा उदय कार्यक्रम में सामाजिक भागीदारी के तहत वीरवार को जिला के सभी गांवों में तालाबों की साफ-सफाई करने का अभियान शुरू किया गया। जिला के सभी सात खंडों में यह अभियान चलाया गया है।इस बारे जानकारी देते हुए उपायुक्त मनदीप कौर ने बताया कि कमेटी आउटरीच कार्यक्रमों के तहत हरियाणा उदय शीर्षक के नाम से सामाजिक सहभागिता के आधार पर विभिन्न क्रियाक्लापों का आयोजन जून माह में करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक जून को ग्रामीणों के सहयोग से गांवों में ही स्वच्छता अभियान शुरू किया गया है। जिला की सभी 258 ग्राम पंचायतों में हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत ये काम शुरू किए गए है।

यह सामाजिक सहभागिता और स्वच्छता के प्रति लोगों की जन-भागीदारी के लिए एक बेहतरीन कार्यक्रम है, जिसके भविष्य में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।
उपायुक्त मनदीप कौर ने कहा कि इस कार्यक्रमों का उद्देश्य सामाजिक संबंधों को मजबूत करना तथा जिला प्रशासन और अन्य एजेंसियों व जनता के बीच संबंधों को बढ़ावा देना है। हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत प्रदेश सरकार द्वारा जिला को विभिन्न गतिविधियों में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आउटरीच कार्यक्रम दिए गए है।

इन कार्यक्रमों में जनभागीदारी के साथ तालाबों की सफाई, स्कूल-मोहल्ला स्पोर्ट लीग में संगीत व कला प्रतियोगिताएं, पौधारोपण, आईएएस व एचसीएस अधिकारियों द्वारा गांवों में रात्रि प्रवास कार्यक्रम तथा स्वच्छता अभियान के तहत अनेक कार्यक्रम शामिल किए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *