June 18, 2024

किसानों को मंडी में फसल बेचने में कोई परेशानी व दिक्कत न आएं : देवेन्द्र सिंह बबली

0

टोहाना / 7 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने रबी फसल की खरीद को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि किसानों को मंडी में फसल बेचने पर किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए, इसके लिए संबंधित अधिकारी समय रहते रबी फसल की खरीद के लिए सभी प्रबंध पुख्ता करना सुनिश्चित करे।
कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने शुक्रवार को बिढाईखेड़ा स्थित निवास स्थान पर खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक, कार्यकारी अभियंता मार्केटिंग बोर्ड, सचिव मार्केट कमेटी टोहाना, जाखल, धारसूल, प्रबंधक हैफेड़ व वेयर हाउसिंग के साथ बैठक कर गेहूं की फसल खरीद के लिए किए प्रबंधों का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि मंडी या परचेज सेंटर में जिस भी ढेरी की पहले खरीद होती है, पहले उसी ढेरी का उठान करवाना सुनिश्चित करे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि परचेज सेंटर पर बारदाना से संबंधित कोई समस्या ना आए ताकि समय पर गेहूं की खरीद व उठान कार्य करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि गेहूं में नमी की मात्रा सही से जांच करें ताकि किसानों किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। उन्होंने उठान भी जल्द से जल्द करने के आदेश दिए ताकि मंडी में किसी प्रकार की यातायात व्यवस्था न बिगड़े।

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि अनाज मंडियों व खरीद केंद्रों में साफ-सफाई की उचित व्यवस्था करें। उन्होंने मार्केट कमेटी अधिकारियों को मंडियों में शौचालय की व्यवस्था सुदृढ़ करने के आदेश देते हुए मंडी में बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं सुचारू रखने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग बिजली, शौचालय, पेयजल इत्यादि की समूचित व्यवस्थाएं की जाएं। बैठक में एसडीएम प्रतीक हुड्डा, डीएफएससी जैन, डीएम हैफेड राजेश हुड्डा, डीएम वेयरहाउस जेएस नारा, सचिव मार्केट कमेटी टोहाना, जाखल व धारसूल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *