June 16, 2024

उपायुक्त जगदीश शर्मा ने एसडीएम व तहसील कार्यालयों का किया निरीक्षण

0

फतेहाबाद / 27 मार्च / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त जगदीश शर्मा ने सोमवार को लघु सचिवालय स्थित सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण और सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उपायुक्त ने तहसील कार्यालय, रजिस्ट्री कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, खजाना कार्यालय, रिकॉर्ड रूम आदि कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर एसडीएम राजेश कुमार भी मौजूद रहे।उपायुक्त जगदीश शर्मा ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने कार्य क्षेत्र को साफ सुथरा रखें। कार्यालय साफ सुथरा होने से कर्मचारियों की कार्य क्षमता व दक्षता बढ़ती है। बाहर से आने वाले आगंतुकों को भी अच्छा अनुभव होता है। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि वे अपने-अपने कार्यालय को साफ व सुंदर बनाए रखें।

उन्होंने कहा कि लघु सचिवालय स्थित कार्यालयों के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर स्थित सरकारी कार्यालयों को साफ सुथरा रखने के भी निर्देश दिए गए हैं, और उनका भी औचक निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने कार्यालयों में रखे पुराने रिकार्ड को भी सही ढंग से रखने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सफाई नियमित प्रक्रिया है और विभागाध्यक्ष सफाई कार्य पर निरंतर ध्यान रखें।

उपायुक्त जगदीश शर्मा ने तहसील कार्यालय में आबियाना की रिकवरी, जमाबंदी, म्युटेशन संबंधित मामले, रेवेन्यू कोर्ट, हैलरिस व हैरिस आदि विषयों की जानकारी ली और लंबित मामलों को निपटाने के आदेश दिए। उपायुक्त ने राजस्व संबंधित मामलों को निपटाने के लिए दिन सुनिश्चित करें, ताकि इन मामलों का अधिक से अधिक निपटान किया जा सके। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्व संबंधित रिकवरी की पेंडेंसी यदि है, तो उसे खत्म किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *