June 16, 2024

खेलों से होता है अनुशासन और प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास : कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली

0

फतेहाबाद / 27 मार्च / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा है कि हरियाणा के खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय पहचान कायम की है। राज्य सरकार ने भी खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन करने के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं। विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने गांव रताखेड़ा में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में विशेष मुख्यातिथि के रूप में पहुंचकर खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया।कार्यक्रम में खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाते हुए कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा कि कबड्डी जैसे खेल प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाई जानी चाहिए ताकि गांवों की छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाया जा सके।

खेलों का सिरमौर बनने तक का हरियाणा का सफर कई मायनों में उल्लेखनीय रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों से ही अनुशासन और प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास होता है। प्रदेश के खिलाड़ी लगातार ओलम्पिक व अन्य अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में पदक जीत कर भारत का नाम रोशन कर रहे हैं।कबड्डी टूर्नामेंट में पहुंचे हरियाणा विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया और टीमों को जीत के लिए शुभकामनाएं दीं। गांव रत्ताखेड़ा में पहुंचने पर सरपंच रत्ताखेड़ा मोहन लाल, क्लब सदस्यों एवं ग्रामीणों कैबिनेट मंत्री का जोरदार स्वागत किया।

उन्होंने खेल व खिलाडिय़ों को बढ़ावा देने के लिए क्लब के सदस्यों को हर प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया। शहीद भगत सिंह स्पोट्र्स क्लब गांव रत्ताखेड़ा द्वारा आयोजित करवाया गया 55 किलो भार वर्ग में लगभग 20 टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर आने वाली टीम को 11 हजार रुपये व दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 7100 रुपये ईनाम स्वरुप दिए गए।
    इस मौके पर बाबा चंद्र माजरी, सरपंच रत्ताखेड़ा मोहन लाल, बलजीत, बलकरण सिंह, आशवीर, आत्मा राम, कृष्ण कुमार, मेला राम, सुरेश कुमार, समस्त क्लब सदस्य एवं ग्रामवासियों मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *