June 16, 2024

सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करने में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने उठाए जरूरी कदम ***विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से लोगों को कराया जा रहा है योजनाओं से अवगत

0

फतेहाबाद / 24 नवम्बर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ :


हरियाणा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं का प्रचार प्रसार करने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा उल्लेखनीय कदम उठाए जा रहे हैं। प्रिंट, इलेक्ट्रोनिक व सोशल मीडिया सहित अब विभाग की ओर से भजन मंडली द्वारा लोक शैली में जागरूकता वाहन से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र को कवर किया जा रहा है। इसके अलावा परिवहन विभाग की बसों पर विनायल फ्लैक्स के माध्यम से दूर-दराज के क्षेत्रों तक वर्तमान सरकार के सफलतम एक वर्ष की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं का ब्खान किया जा रहा है।  


जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आत्मा राम कसाना ने बताया कि सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक पीसीमीणा एवं उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ के मार्गदर्शन में आमजन को सरकार की योजनाओं का लाभ प्रदान करने की दिशा में सफलतम कदम उठाए जा रहे हैं। समृद्ध हरियाणा – सुशासन से जन सेवा को समर्पित एक वर्ष बुलकेट भी जन-जन तक जागरूकता वाहन के माध्यम से पहुंचाई जा रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार के दूसरे कार्यकाल की एक साल की उपलब्धियों सहित कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव की जानकारी हरियाणा राज्य परिवहन फतेहाबाद डिपो की बसें जिला व प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों राजस्थान के बीकानेर, जयपुर, रावला, गंगानगर, पंजाब के सरदूलगढ़, पटियाल, हिमाचल प्रदेश के सातलाई, हरिद्वार, यूपी, उत्तराखंड में भी दे रही हैं। सरकार की योजनाओं की जानकारी विभिन्न प्रचार माध्यमों से लोगों तक प्रभावी ढंग से पहुंच रही हैं।

डीआईपीआरओ आत्मा राम कसाना ने बताया कि फतेहाबाद जिला में विभाग की ओर से हरियाणा राज्य परिवहन फतेहाबाद डिपो की 68 बसों पर सरकार की एक साल के अंतराल की उपब्धियों को विनायल फ्लैक्स के माध्यम से चित्रित करते हुए आंकडों सहित जानकारी दी गई है। रोडवेज विभाग की ये सभी बसें अब  जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों सहित साथ लगते राज्यों में भी सरकार की योजनाओं का बेहतर ढंग से व्यापक प्रचार प्रसार कर रही हैं। वहीं विभाग के 12 होर्डिग्स पर भी प्रचार सामग्री लगाते हुए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार की लोक हितैषी योजनाओं के साथ-साथ कोविड-19 से बचाव बारे बेहतर ढंग से प्रचार प्रसार करने में विभाग अतुलनीय भूमिका निभा रहा है। सरकार की कल्याणकारी नीतियों तथा केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कोविड 19 से बचाव के लिए समय समय पर जारी एडवाइजरी के बारे में भी आमजन को अवगत कराने व सामाजिक जन चेतना की सार्थक मुहिम में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टी लीडर फूल कुमार, अजय सिंह व बलराज सिंह एंड पार्टी जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में विशेष प्रचार अभियान से जागरूकता की अलख जगा रही हैं।

फोटो कैप्शन: हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की बसों पर सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं से संबंधित लगे विनायल सोल्वेंट प्रिंट्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *