May 18, 2024

एक साइकिल यात्रा, नशा मुक्ति के नाम थीम के साथ साइक्लोथॉन यात्रा का जिला में प्रवेश होने पर भव्य स्वागत

0

फतेहाबाद / 13 सितंबर / न्यू सुपर भारत

प्रदेश को नशे से मुक्त करने के संकल्प को लेकर चल रही साइक्लोथॉन यात्रा (साईकिल रैली) ने बुधवार को जिला फतेहाबाद में प्रवेश किया। हिसार जिला से साइकिल रैली ने जिला फतेहाबाद के भट्टू खंड के गांव ढाण्ड में प्रवेश किया। जिला के गांव ढाण्ड में पहुंचने पर जिला प्रशासन की ओर फतेहाबाद के एसडीएम राजेश कुमार और डीएसपी जगदीश काजला ने सभी साइकिलिस्ट का फूल मालाओं से स्वागत किया। साइकिल यात्रा का भाजपा के जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, महिला अध्यक्ष राखी मक्कड़ ने भी स्वागत किया।

जिला में पहुंचने पर इस यात्रा का भव्य स्वागत किया गया और लोगों में जोश देखते ही बन रहा था। लोग इस यात्रा में शामिल हुए और नशा ना करने और इसके खात्मे के लिए अपना हरसंभव सहयोग देने की बात भी दोहराई गई। एसडीएम राजेश कुमार सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों ने साइकिल यात्रा में स्वयं साइकिल चलाकर युवाओं का जोश बढ़ाया। इसके उपरांत साइक्लोथॉन यात्रा गांव बानावाली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पहुंची जहां नागरिकों ने इस साइक्लोथॉन यात्रा में शामिल सभी का स्वागत किया और उनको जलपान करवाया।

एसडीएम राजेश कुमार ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि इस यात्रा को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने एक सितंबर से करनाल शहर से रवाना किया था जो सभी जिलों में होते हुए वापस 25 सितंबर को करनाल में पहुंचेगी। यह बहुत अच्छा कार्यक्रम है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपना सारा ध्यान पढ़ाई लिखाई तथा खेलकूद में रखें। इस बुराई से दूर रहें। उन्होंने कहा कि  मुख्यमंत्री के नेतृत्व में चल रही हरियाणा सरकार प्रदेश को ड्रग फ्री बनाने को संकल्पित है। एक साइकिल यात्रा, नशा मुक्ति के नाम की थीम पर चल रही यह साइक्लोथॉन यात्रा प्रदेश के नागरिकों को नशा से दूर रखने के लिए कारगर साबित होगी। यह साइक्लोथॉन यात्रा नशे के खिलाफ इस जंग में अहम रोल अदा करेगी। उन्होंने कहा कि साइक्लोथॉन यात्रा को लेकर जिला के युवाओं में भारी उमंग व उत्साह है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के निर्देश अनुसार प्रदेश में नशे को खत्म करने के बारे में लोगों को जागृत करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे नशे जैसी बुराई से दूर रहें। जिस परिवार में एक व्यक्ति भी नशे का आदी हो जाता है वह उसे पूरे परिवार को बर्बाद कर देता है। ऐसे में नागरिक इस बुराई से दूर रहे। इस अवसर पर महामंत्री जगदीश शर्मा, राजपाल बेनीवाल, अनिल सिहाग, बीडीपीओ भजन लाल, नायब तहसीलदार बलराम जाखड़ सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति व युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *