June 17, 2024

पीलीमंदोरी के राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में हर घर तिरंगा अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित

0

फतेहाबाद / 5 अगस्त / न्यू सुपर भारत

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आगामी 13 से 15 अगस्त तक मनाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने और जागरूकता के लिए राजकीय कन्या उच्च विद्यालय, पीलीमंदोरी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उपायुक्त प्रदीप कुमार मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे।

इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय के प्रांगण में पौधारोपण किया और स्कूली बच्चों व ग्रामीणों से हर घर तिरंगा अभियान बारे विस्तृत चर्चा की। उपायुक्त ने इस अवसर पर ग्रामीणों व स्टाफ सदस्यों को सम्मानपूर्वक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी वितरित किया। इस अवसर पर गौरव सैनिक संगठन (रिटायर्ड) के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

ग्रामीणों और स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान सामाजिक भागीदारी से सफल होगा। ग्रामीण और सभी बच्चे इस अभियान में बढ़ चढक़र हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारा गौरव है। तिरंगा को फहराने और इसके प्रति जागरूकता लाना हमारा कत्र्तव्य है।

सरकार द्वारा चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान एक महत्वपूर्ण अभियान है। इसमें सभी वर्गों की भागीदारी होनी चाहिए। इसमें भागीदारी से हमारी देशभक्ति की भावना जागृत होगी और यह हमारे द्वारा शहीदों को एक सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी।  

उपायुक्त ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान आमजन विशेषकर युवाओं के मन में देशभक्ति की लौ को और तेजी से प्रज्वलित करने का काम करेगा। उपायुक्त ने इस अभियान में बढ़ चढक़र सहभागिता करने का आह्वान करते हुए इस कार्यक्रम को गरिमामयी ढंग से मनाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त को जिलाभर में प्रत्येक घरों, प्रतिष्ठानों, सरकारी भवनों, शिक्षण संस्थानों इत्यादि पर तिरंगा फहराया जाएगा। उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए आमजन से तन-मन से सरकार व प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग, नायब तहसीलदार बलराम जाखड़, बीडीपीओ विनय प्रताप सिंह, बीईओ प्रवीण मल्होत्रा, प्रिंसीपल प्रेम सिंह कादियान, मुख्याध्यापक अमर चंद पूनिया, नत्थूराम, रविंद्र ढाका, सुबेदार दानी राम, कैप्टन राकेश ढाका, धर्मबीर गोरछिया, हनुमान कुकणा, सुबेदार राजा राम गोरछिया सहित बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे व ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *