June 2, 2024

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने किया चिल्ली झील व जवाहर चौक क्षेत्रों का दौरा

0

फतेहाबाद / 22 जुलाई / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि बरसात के कारण आबादी वाले क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए तत्परता से कार्यवाही करें। गत दिनों हुई बरसात के कारण शहर और गांवों में आबादी वाले स्थानों पर जहां जलभराव हुआ है, उसके निपटान के लिए काम करें। उपायुक्त ने फतेहाबाद शहर में चिल्ली झील व जवाहर चौक क्षेत्रों का दौरा कर वहां बरसाती पानी से हुए जलभराव स्थलों का निरीक्षण किया।

उन्होंने जन स्वास्थ्य व नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जलभराव की तुरंत निकासी की जाए।गौरतलब है कि वीरवार को शहर में बरसात के कारण कई क्षेत्रों में पानी का जमाव हो गया था। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने स्वयं अधिकारियों की टीम के साथ दौरा किया और जलभराव निकासी के प्रबंध सुनिश्चित करवाए। उपायुक्त ने शाम को भी शहर को दौरा किया और यह सुनिश्चित करवाया कि कहीं भी जलभराव न हो।

इसके अलावा उपायुक्त ने सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव वाले स्थानों पर पानी निकासी के प्रबंध करें। गांवों में किसी प्रकार का कोई फसलों और आमजन को नुकसान न पहुंचे। उन्होंने कहा कि पानी निकासी के लिए जहां भी जनरेटर, पंपिंग सिस्टम, उपकरण व संसाधनों की जरूरत है, तो उसके उचित प्रबंध किए जाए। इस अवसर पर उनके साथ जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता तरूण गर्ग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *