May 18, 2024

कल्पना चावला महिला बहुतकनीकी संस्थान में EVM and VVPAT के लिए स्थापित किए गये Warehouse का उपायुक्त विक्रम सिंह ने किया भौतिक निरीक्षण

0

अम्बाला / 21 जुलाई / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज वीरवार को कल्पना चावला महिला बहुतकनीकी संस्थान में ईवीएम व वीवीपैट के लिये स्थापित किये गये वेयरहाउस का भौतिक निरीक्षण किया। उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान वेयर हाउस के गेट पर लगे ताले की सील को चेक करने के साथ-साथ सुरक्षा की दृष्टि से यहां पर लगाये गये सीसीटीवी कैमरों के बारे में जानकारी हासिल की।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान यहां पर की गई व्यवस्थाओं जैसे अग्निशमन यंत्र, सिक्योरिटी व अन्य बिन्दूओं के बारे चुनाव कार्यालय से आये कर्मचारी से जानकारी ली। उन्होंने निरीक्षण के दौरान गेट पर लगी सील को भी अपने समक्ष खुलवाया और निरीक्षण के उपरांत दोबारा ताले पर सील लगवाई। इस दौरान उन्होंने गार्द रूम में जाकर सीसीटीवी कैमरे सुचारू रूप से चल रहे हैं उस व्यवस्था को भी देखा।


चुनाव कार्यालय से आए सहायक प्रीतम कौशिक ने बताया कि उपायुक्त द्वारा वेयरहाउस का त्रिमासिक निरीक्षण किया जाता है और इसी कड़ी में आज निरीक्षण करते हुए यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया हैं। निरीक्षण के उपरांत यहां की वास्तविक रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *